Bazar ke star- गुरु वक्री और शुक्र होंगे मार्गी, सीमित दायरे में कारोबार करेंगे बाजार

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 04 Sep, 2023 07:20 AM

एस्ट्रो साइकिल में इस सप्ताह गुरु और शुक्र की चाल में बदलाव होने जा रहा है। गुरु 4 सितंबर को मेष राशि में वक्री हो जाएंगे जबकि शुक्र इसी दिन

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

एस्ट्रो साइकिल में इस सप्ताह गुरु और शुक्र की चाल में बदलाव होने जा रहा है। गुरु 4 सितंबर को मेष राशि में वक्री हो जाएंगे जबकि शुक्र इसी दिन मार्गी अवस्था में आ जाएंगे। जबकि शनि और बुध पहले से वक्री अवस्था में हैं और वक्री ही रहेंगे। बुध 15 सितंबर तक वक्री अवस्था में रहेंगे जबकि शनि 4 नवंबर को मार्गी होंगे। यानी इस सप्ताह भी गुरु, शनि और बुध मार्गी ही रहेंगे।  गुरु फाइनेंस के कारक ग्रह हैं, जबकि बुध ट्रेड और शनि मेटल के कारक ग्रह हैं। ग्रहों की इस अवस्था के चलते फिलहाल इस सप्ताह भी बाजार में बड़ी तेजी के योग नहीं हैं।

4 सितंबर को बाजार खुलने के समय चन्द्रमा केतु के अश्वनी नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा पहले 10 मिनट बाजार में कन्फ्यूजन रहेगा लेकिन सुबह 9 बज कर 25 मिनट पर चन्द्रमा शुक्र के भरणी नक्षत्र में आ जाएंगे। इस से हमें बाजार में माहौल थोड़ा पॉजिटिव नजर आएगा और ब्यूटी लग्जरी और एंटरनेटमेंट कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।

5 सितंबर को चन्द्रमा सूर्य के कृतिका नक्षत्र में रहेंगे। इस से बाजार में सामान्य कारोबार होता हुआ नजर आएगा और सरकारी सेक्टर की कंपनियों के शेयरों में फोकस बन सकता है।

6 सितंबर को चन्द्रमा अपने ही रोहिणी नक्षत्र में गोचर करेंगे इस से हमें बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है लिहाजा इस दिन बाजार में पोजीशन बनाने से पहले सावधानी से काम लेना जरुरी है।

7 सितंबर को सुबह साढ़े दस बजे के बाद चन्द्रमा मंगल के मृगशिरा नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा बाजार इस दिन कंसोलिडेशन में नजर आ सकता है और डिफेन्स, मेडिकल और कॉपर के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। जबकि 8 सितंबर को चन्द्रमा 12 बजे के बाद राहु के आर्द्र नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें बाजार में दूसरे हॉफ में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!