Wednesday special: आज घर में करें ये काम, बप्पा करेंगे धन की बरसात

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 23 Mar, 2022 01:26 PM

ganesh ji budhwar totke

बुधवार का दिन बुध ग्रह से जुड़ा हुआ माना जाता है। बुध ग्रह केतु देव के कारक हैं। केतु को पुत्र और ननिहाल परिवार माना जाता है। केतु के जो इष्ट हैं, वो गणेश जी हैं। जो महंत यानी किन्नर हैं, वे बुध के

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Ganesh ji ke dhan prapti ke aasan upay: बुधवार का दिन बुध ग्रह से जुड़ा हुआ माना जाता है। बुध ग्रह केतु देव के कारक हैं। केतु को पुत्र और ननिहाल परिवार माना जाता है। केतु के जो इष्ट हैं, वो गणेश जी हैं। जो महंत यानी किन्नर हैं, वे बुध के कारक हैं। हमारे बुद्धि के इष्ट भी बुद्ध देव है। जिसकी कुंडली में बुध खराब होता है, वो लोगों के द्वारा बेवकूफ बनाया जाता है। उसे हर क्षेत्र में हानि का सामना करना पड़ता है। विद्या प्राप्ति में भी दिक्कतें आती हैं। ऐसे लोग लाख चाहकर भी विद्या पूरी नहीं कर पाते। बुध की खराबी से जातक डिप्रैशन का शिकार भी हो जाता है। सुबह दांत साफ करते समय मसूढ़ों से खून आ रहा है तो ये भी बुध खराब की निशानी है। 

PunjabKesari Wednesday special
Astrological benefits of worshipping lord ganesha: बुध को ठीक रखने के लिए गणेश जी का पूजन किया जाए तो हमें शुभ फल मिल सकते हैं और बुद्धि भी साथ देगी। भगवान गणेश जी विध्नहर्ता भी हैं और बुद्धि के कारक भी हैं। तो बुधवार के दिन किन्नर को 5-5 रुपए के नोट दें।

बुधवार को घर पर स्वास्तिक लगाना भी बहुत शुभ होता है। अपने मेन डोर पर अंदर की तरफ इसे लटकाकर लगाएं। 

बुधवार के दिन हाथी को केले खिलाने से भी बुध की कृपा बनी रहती है। हाथी न मिले तो गणेश मंदिर में केले चढ़ाएं और फिर गरीबों में बांट दें।
 
पन्ना धारण करने से बुध की दशा बेहतर होती है लेकिन इसे धारण करने से पहले किसी विशेज्ञ की राय अवश्य लें। 

गणेश जी की प्रतिमा पर बुधवार को मीठे दूध से अभिषेक करके धूप-अगरबत्ती जलाएं। मोदक का भोग लगाकर सारा परिवार मिलकर खाए। ऐसा करने से पारिवारिक प्रेम बढ़ेगा।

आशू मल्होत्रा
ashumalhotra629@gmail.com

PunjabKesari Wednesday special

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!