Market Astrology (20 सितम्बर से 26 सितम्बर तक): आने वाले सप्ताह में सितारों का मार्कीट पर प्रभाव !

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 20 Sep, 2023 07:54 AM

market astrology

आलोच्य सप्ताह (20 सितम्बर से 26 सितम्बर तक) के दौरान कोई भी सितारा अपना राशि परिवर्तन नहीं करता इसलिए ग्रह योग किसी बदलाव के बगैर ज्यों का त्यों ही अपने स्थान पर स्थिर रहता है, किन्तु मंगल

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology: आलोच्य सप्ताह (20 सितम्बर से 26 सितम्बर तक) के दौरान कोई भी सितारा अपना राशि परिवर्तन नहीं करता इसलिए ग्रह योग किसी बदलाव के बगैर ज्यों का त्यों ही अपने स्थान पर स्थिर रहता है, किन्तु मंगल अस्त जरूर होता है तथा मंगल नक्षत्र पर अपनी स्थिति भी चेंज करता है। इसलिए नजर आता है कि पिछले सप्ताह के आखिरी हिस्से में सूर्य के कन्या राशि पर प्रवेश के साथ जो ग्रह योग बना था वही इस सप्ताह में अपनी पकड़ बनाए रखेगा।

नोट करें कि पिछले सप्ताह के दौरान 18 सितम्बर को जो रुख बना होगा, कमोबेश वही रुख आलोच्य सप्ताह में बना रहेगा, इसलिए 18 तारीख के रुख के मुताबिक काम करना सही रहेगा। 25 सितम्बर एकतरफा झटका संभावित है।

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी,  खल, सींगदाणा, मेंथा, पिपरामैंट, अन्य तेल पदार्थों व वनस्पति इत्यादि में 18 सितम्बर के रुख को देखकर आगे काम करें- वैसे 25 सितम्बर को किसी समय रेट जम्प कर सकते हैं। कॉटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में पिछले सप्ताह के आखिरी हिस्से में जो रुख बना होगा ख्याल है कि वही रुख शुरू सप्ताह से चल पड़ेगा। वैसे 25 सितम्बर को रेटों में उछाल संभावित होगा। शेयर मार्कीट में शुरू सप्ताह से तेजी चलने लगेगी, फिर भी नोट करें कि इस तेजी की निर्भरता 18 सितम्बर को तेजी बनने पर ही होगी। 25 सितम्बर को झटका के साथ रेट एक तरफ चलेंगे।

सोना, चांदी, हीरे, जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों तथा बहुमूल्य धातुओं में तेजी रुख बने रहने की आशा नजर आती है, फिर भी ध्यान रहे कि 18 सितम्बर को तेजी का झटका आने पर ही यह तेजी पक्की समझें। बीच में 25 सितम्बर को रेट किसी समय उछल सकते हैं। गुड़, चीनी, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं तथा मिश्री में तेजी रुख की आशा-बीच में 25 सितम्बर एक तरफा झटका आएगा।

गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, मांस तथा अन्य अनाज पदार्थों एवं दालों इत्यादि में शुरू सप्ताह से जो रुख बन गया, ख्याल है कि वही रुख आगे जारी रहेगा-25 तथा 26 सितम्बर खास दिन। हाजिर मार्कीट में लवाल तथा बिकवाल दोनों नजर तो आएंगे मगर बिकवाल खामोश तमाशाई बना रहेगा, किन्तु लवाल काम-धंधे में सरगर्म दिखाई देगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!