Market Astrology (22 से 28 नवम्बर तक): आने वाले सप्ताह में सितारों का मार्कीट पर प्रभाव !

Edited By Prachi Sharma,Updated: 22 Nov, 2023 07:40 AM

market astrology

आलोच्य सप्ताह (22 नवंबर से 28 नवंबर तक) के प्रारंभ में कोई सितारा न तो अपना राशि परिवर्तन करता है और न ही पोजीशन चेंज करता है इसलिए ग्रह योग

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology: आलोच्य सप्ताह (22 नवंबर से 28 नवंबर तक) के प्रारंभ में कोई सितारा न तो अपना राशि परिवर्तन करता है और न ही पोजीशन चेंज करता है इसलिए ग्रह योग ज्यों का त्यों ही स्थिर रहता है, किन्तु आखिरी हिस्से में बुध राशि बदल कर धन राशि पर प्रवेश करता है तथा ग्रह योग में फेरबदल करता है। इसके अतिरिक्त शुक्र, शनि, बृहस्पति नक्षत्र पर अपनी स्थिति चेंज करते हैं। इसलिए बाजार पर इफेक्टिव रहने वाली एक लाइन के बावजूद भी उठा-पटक का सिलसिला बना रहेगा इसलिए काम लिमिट में ही रखना सही रहेगा।

यूं तो इस सप्ताह में मोटे तौर पर तेजी का रुख बना रहने की आशा है, तो भी ख्याल है कि 17 नवंबर को जो रुख बना होगा, वही रुख शुरू सप्ताह में चल पड़ेगा। इस सप्ताह में 24, 27, 28 नवंबर खास दिन। वैसे 27 नवंबर  को किसी समय रेट जम्प कर सकते हैं।

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, खल, मेंथा, पिपरमेंट, अन्य तेल पदार्थों, वनस्पति इत्यादि में 17 नवंबर को बना रुख ही इस सप्ताह में अपनी पकड़ बनाए रखेगा। 27 नवंबर को एक तरफा झटका आने की आशा। बीच में 24, 28 नवंबर घटा-बढ़ी होगी।

कॉटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टेपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में आम रुझान तेजी का रहेगा। 27 नवंबर खास दिन। शेयर मार्कीट में शुरू सप्ताह से पिछले सप्ताह वाला रुख बन जाएगा। नोट करें कि 27 नवंबर को तेजी बनने की सूरत में 28 नवंबर को भी तेजी रहेगी, बीच में 24 नवंबर हलचल होगी।

सोना, चांदी, हीरे, जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों तथा बहुमूल्य धातुओं में शुरू सप्ताह से तेजी बने रहने की आशा। फिर भी नोट करें कि 17 नवंबर को तेजी रहने पर ही इस सप्ताह में तेजी चलेगी। फिर 27 नवंबर रेट झटका के साथ एक तरफ चलेंगे। गुड़, चीनी तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं व मिश्री इत्यादि में 24, 27, 28 नवंबर खास दिन समझें।

गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, मांस तथा अन्य अनाज पदार्थों एवं दालों इत्यादि में शुरू सप्ताह से तेजी का रुख रह सकता है। बीच में 24 नवंबर घटा-बढ़ी, फिर 27 नवंबर रेट झटका के साथ एक तरफ चलेंगे। हाजिर मार्कीट में बिकवाल खामोश सा दिखेगा जबकि लवाल काम धंधा तथा बाजार में बहुत एक्टिव रहेगा तथा तेजी का रुझान रह सकता है। 27 नवंबर बाजार पर नजर रखें।

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!