Masik Shivratri: साल 2024 की पहली मासिक शिवरात्रि इन राशियों के लिए रहने वाली है बेहद खास

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 09 Jan, 2024 09:39 AM

masik shivratri

हर माह की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को भगवान शिव और माता पार्वती की प्रिय रात्रि मनाई जाती है, इससे शिवरात्रि कहा जाता है। हिंदू पंचांग के अनुसार, हर साल कुल 12 मासिक शिवरात्रि मनाई जाती है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Masik Shivratri 2024: हर माह की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को भगवान शिव और माता पार्वती की प्रिय रात्रि मनाई जाती है, इससे शिवरात्रि कहा जाता है। हिंदू पंचांग के अनुसार, हर साल कुल 12 मासिक शिवरात्रि मनाई जाती है। 2024 की पहली मासिक शिवरात्रि 9 जनवरी, मंगलवार के दिन मनाई जा रही है। माना जाता है कि इस तिथि को शिव-शक्ति का मिलन हुआ था। जो व्यक्ति भी शिवरात्रि के दिन पूरे विधि-विधान से शिव जी की पूजा करता है। उससे शिव जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है और सारी इच्छाएं पूरी होती हैं। तो आइए जानते हैं कि इस साल की पहली मासिक शिवरात्रि पर किन राशियों के लिए विशेष सौगात लेकर आनी वाली है।

Pradosh Vrat: साल 2024 के पहले प्रदोष व्रत पर रख रहे हैं उपवास, तो जरूर रखें इन बातों का ध्यान

Masik Shivratri: साल 2024 की पहली मासिक शिवरात्रि इन राशियों के लिए रहने वाली है बेहद खास

आज का राशिफल 9 जनवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा  

 Tarot Card Rashifal (9th January): टैरो कार्ड्स से करें अपने भविष्य के दर्शन

लव राशिफल 9 जनवरी-  लबों को लबों पे सजाओ क्या हो तुम मुझे अब बताओ

Dipika Chikhlia Interview : राम मंदिर के उद्घाटन पर जाएंगी सीता माता ! कहा-बहुत इमोशनल पल होगा

PunjabKesari  Masik Shivratri
Taurus Horoscope वृषभ राशि
नए साल की पहली मासिक शिवरात्रि इस राशि के लोगों के लिए बहुत खास रहने वाली है। व्यापार कर रहे लोगों को फोन के जरिए कोई बड़ी डील मिल सकती है। बिजनेस के सिलसिले में शहर से बाहर जाना पड़ सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने का प्लान बनाएंगे। दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में समय व्यतीत करेंगे। लव लाइफ में रोमांस की गर्माहट बनी रहेगी। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी। सेहत में पहले से सुधार होता हुआ नजर आएगा।

PunjabKesari  Masik Shivratri

Cancer Horoscope कर्क राशि
मासिक शिवरात्रि कर्क राशि वालों के लिए शानदार रहने वाली है। भाई के साथ मिलकर किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। किसी विदेशी कंपनी से कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिलने की संभावना है। इस राशि के छात्र उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाएंगे। व्यापार कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है। जीवनसाथी से कोई स्पेशल तोहफा मिल सकता है। लव पार्टनर के साथ डिनर डेट पर जाने का प्लान बनाएंगे। सेहत उत्तम रहेगी।

PunjabKesari  Masik Shivratri

Leo Horoscope सिंह राशि
साल 2024 की मासिक शिवरात्रि सिंह राशि वालों के लिए बेहतरीन रहने वाली है। बिजनेस में धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति में सुधार होता हुआ नजर आएगा। लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है। ससुराल पक्ष में यदि किसी को पैसा उधार दिया था, तो वह वापिस मिलेगा। बड़े भाई की शादी पक्की हो जाने से घर में रिश्तेदारों का आना-जाना लगा रहेगा। जो लोग रिलेशन में हैं, वो शादी के बंधन में बंध सकते हैं। सिंगल क्रश को अपने मन की बात बोलने में कामयाब होंगे।

PunjabKesari  Masik Shivratri

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!