आज करें ये काम, महालक्ष्मी कभी नहीं जाएंगी आपके घर से बाहर

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 01 Jan, 2023 07:29 AM

new year upay

आज से वर्ष 2022 की समाप्ति है और वर्ष 2023 का शुभ आरंभ हो रहा है। हर कोई उम्मीद रखता है कि आने वाला समय उनके लिये मंगलमय हो। पिछले कुछ समय के दौरान सभी देशों के व्यक्तियों को आर्थिक मंदी से गुजरना पड़ रहा है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

New Year 2023 Upay: आज से वर्ष 2022 की समाप्ति है और वर्ष 2023 का शुभ आरंभ हो रहा है। हर कोई उम्मीद रखता है कि आने वाला समय उनके लिये मंगलमय हो। पिछले कुछ समय के दौरान सभी देशों के व्यक्तियों को आर्थिक मंदी से गुजरना पड़ रहा है। कोरोना के दौरान बहुत ही बुरा और भयानक समय जनमानस ने देखा है। तभी तो हर व्यक्ति के मन में एक यह सोच जरूर है कि आने वाला वर्ष उनके व उनके परिवार के लिये कैसा रहेगा। नये साल के आरम्भ में ही कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसके प्रभाव से आप सभी का आगामी वर्ष मंगलमय व्यतीत हो सके। आपके पूरे परिवार पर माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहे। धन-धान्य की कमी न रहे और जो माता लक्ष्मी प्रदान करें, उसक पूर्ण सुख भी प्राप्त कर पाएं।

PunjabKesari New Year Upay

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

New Year Jyotish Upay 2023: माता पिता को ईश्वर का रूप कहा गया है, सबसे पहले अपने माता-पिता का आर्शीवाद लेकर, उनसे कुछ सिक्के खजाने के रूप में लेकर घर के मंदिर या जहां पर रूपया-पैसा रखते हैं, वहां पर रखें। ऐसा करने से पूरा वर्ष घर में बरकत बनी रहेगी।

PunjabKesari New Year Upay

महिलाओं को माता लक्ष्मी का रूप भी माना जाता है। अगर उस दिन किसी दम्पति का विवाह कार्यक्रम चल रहा हो, उस समय वह दम्पति विष्णु लक्ष्मी के रूप में होते हैं, उस समय उनके हाथों से उपहार स्वरूप कुछ सिक्के इत्यादि लेने चाहिए तथा उन सिक्कों को व्यापारिक स्थल के पूजा स्थान में स्थापित करने से पूर्ण वर्ष विष्णु लक्ष्मी की कृपा रहेगी।

जो व्यक्ति जिस भी देव आत्मा या गुरू इत्यादि में अपनी आस्था रखते हैं, आज के दिन उन्हें देव आत्माओं के निमित्त कुछ दक्षिणा अलग से रखनी चाहिए ताकि जब भी वह उन देव आत्माओं के सनमुख जायें तो उन्हें अर्पण कर सकें। जिससे सारा साल देव आत्माओं की कृपा आप पर बनी रहेगी व सभी प्रकार के सुखों की प्राप्ति होती रहेगी।

PunjabKesari New Year Upay

2023 में नव वर्ष आज यानी रविवार के दिन है- इस दिन का प्रतिनिधित्व सूर्य ग्रह करते हैं, जिन्हें हमारी आत्मा, स्वास्थ्य, कॉन्फिडेंस इत्यादि का कारक कहा जाता है। इस दिन माता लक्ष्मी का ध्यान करते हुए गाय/सांड इत्यादि को गेहूं के साथ-साथ गुड़ का दान करने से माता सौभाग्य लक्ष्मी अति प्रसन्न होती हैं और ऐसा उपाय करने वाले पर पूर्ण वर्ष अपनी कृपा बनाकर रखती हैं।

 Sanjay Dara Singh
AstroGem Scientist
LLB., Graduate Gemologist GIA (Gemological Institute of America), Astrology, Numerology and Vastu (SSM)

PunjabKesari kundli

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!