Sabarimala Temple: सबरीमला के तीर्थयात्रियों को विमान में नारियल ले जाने की अनुमति

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 24 Nov, 2022 10:02 AM

sabarimala pilgrims allowed to carry coconut on board

केरल में सबरीमला मंदिर जा रहे श्रद्धालु विमान के कैबिन में रखने वाले सामान में नारियल ले जा सकते हैं। नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (बी.सी.ए.एस.) ने इस संबंध में सीमित अवधि के लिए नियमों में छूट दी है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

नई दिल्ली (हिं): केरल में सबरीमला मंदिर जा रहे श्रद्धालु विमान के कैबिन में रखने वाले सामान में नारियल ले जा सकते हैं। नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (बी.सी.ए.एस.) ने इस संबंध में सीमित अवधि के लिए नियमों में छूट दी है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

बी.सी.ए.एस. के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सबरीमला की वार्षिक तीर्थयात्रा के लिए यह अनुमति दी गई है जो जनवरी के अंत में खत्म होगी। हर साल लाखों श्रद्धालु पर्वतीय तीर्थस्थल जाते हैं और उनमें से ज्यादातर भगवान को अर्पित करने के लिए घी से भरे नारियल समेत पूजा-पाठ की सामग्री वाला पवित्र बैग ‘इरुमुडी केट्टू’ लेकर जाते हैं।

अधिकारी ने कहा कि सबरीमला तीर्थयात्रा के तौर पर पूजा के लिए नारियल को सीमित अवधि के लिए केबिन में रखने वाले सामान में ले जाने की अनुमति दी गई है। उन्होंने यह भी कहा कि इस संबंध में अतिरिक्त सुरक्षा कदम उठाए गए हैं। 

मौजूदा नियमों के तहत नारियल को इस आधार पर कैबिन में ले जाने की अनुमति नहीं है कि वे ज्वलनशील होते हैं।

PunjabKesari kundli

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!