Thursday special: आज करे 5 चीजों का दान, बन जाए मालामाल

Edited By Niyati Bhandari, Updated: 16 Jun, 2022 08:07 AM

thursday special upay

बृहस्‍पतिवार का द‍िन भगवान श्री हरि व‍िष्‍णु और देव गुरू बृहस्पति को बहुत प्रिय है। ज्योतिष विद्वान कहते हैं सभी ग्रहों में बृहस्पति सबसे शुभ ग्रह हैं क्योंकि इन्हें देव गुरू की पदवी प्राप्त है। ये भी कहा जाता है की इन्हें पीला रंग बहुत प्रिय है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Thursday special: बृहस्‍पतिवार का द‍िन भगवान श्री हरि व‍िष्‍णु और देव गुरू बृहस्पति को बहुत प्रिय है। ज्योतिष विद्वान कहते हैं सभी ग्रहों में बृहस्पति सबसे शुभ ग्रह हैं क्योंकि इन्हें देव गुरू की पदवी प्राप्त है। ये भी कहा जाता है की इन्हें पीला रंग बहुत प्रिय है। गुरूवार के दिन पूजा में पीले रंग की चीजों का बहुत महत्व है। इससे श्री हरि और देवगुरू दोनों खुश होकर अपनी कृपा प्रदान करते हैं। जीवन में कभी भी सेहत, धन, सफलता और मनपसंद जीवनसाथी से संबंधित कोई भी समस्या नहीं होने देते।  

PunjabKesari Thursday donation astrology

गुरुवार को पीले फल-फूल, चने की दाल, पीला चंदन, पीली मिठाई, मुनक्का, पीली मिठाई, मक्के का आटा, चावल और हल्दी का दान करना चाहिए। इससे भी बढ़कर है केले का दान। ये चीजें दान करने से व्यक्ति धनवान बनता है और परिवार में खुशियां आती हैं।

PunjabKesari Thursday donation astrology

इस रोज पीले रंग की चीज़े खाने से स्‍वास्‍थ्‍य लाभ होता है। धन का अभाव नहीं रहता और असफलता कोसों दूर रहती है। बुद्ध‍ि तेज़ होती है। समाज में मान-सम्मान बढ़ता है। ज‍िन युवाओं को शादी के लिए पार्टनर न मिल पा रहा हो उन्‍हें पीले रंग की ज्यूलरी व कपड़े पहनने चाहिए।

PunjabKesari Thursday donation astrology

चने की दाल और चावल को मिला कर श्री हरि विष्णु को खिचड़ी का भोग लगा कर बांटने और खाने से शुभ फल प्राप्त होते हैं। 

PunjabKesari Thursday donation astrology
पुखराज पहनने से बृहस्‍पति देव का प्रिय बना जा सकता है। किसी कारणवश पुखराज न पहन सकते हो तो केले की जड़ भी पहनी जा सकती है। इसे धारण करने से पहले किसी योग्य विद्वान से सलाह अवश्य लें।

गुरुवार को सोने, तांबे और कांसे की धातुओं का दान और खरीद जीवन में गुड लक बनाए रखता है और बैड लक को कोसों दूर रखता है।

 

 

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!