Vastu for Stairs: ऐसी होंगी घर की सीढ़ियां तो खुलेंगे किस्मत के दरवाजे

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 04 Dec, 2022 10:50 AM

vastu for stairs

वास्तु के अनुसार हर व्यक्ति को अच्छी और बुरी शक्तियों का सामना करना पड़ता है। वास्तु के नियमों का पालन करने से सकारात्मकता बनी रहती है। जिस भी स्थान या वस्तु में वास्तुदोष हो वहां कभी भी शुभता को प्राप्त नहीं किया जा सकता।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu tips for Stairs: वास्तु के अनुसार हर व्यक्ति को अच्छी और बुरी शक्तियों का सामना करना पड़ता है। वास्तु के नियमों का पालन करने से सकारात्मकता बनी रहती है। जिस भी स्थान या वस्तु में वास्तुदोष हो वहां कभी भी शुभता को प्राप्त नहीं किया जा सकता। वास्तु के अनुसार घर, दुकान अथवा आॉफिस बनवाना बेहद जरुरी है। घर बनाते समय आमतौर पर हर वस्तु पर तव्वजो दी जाती है लेकिन कई बार छोटी-छोटी चीजों को ध्यान में रखना भूल जाते हैं। इन्हीं में घर की सीढ़िया भी हैं, जिन पर ज्यादातर ध्यान नहीं दिया जाता। अगर घर की सीढ़िया वास्तु के अनुसार बनी होंगी तो सकारात्मकता का प्रभाव आसानी से बना रहता है।

PunjabKesari Vastu for Stairs
1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari Vastu for Stairs
कितनी सीढ़ियां होनी चाहिए: ज्यादातर लोगों को पता नहीं चलता की घर की सीढ़ियों की संख्या कितनी होनी चाहिए।

PunjabKesari Vastu for Stairs

कहा जाता है की सीढ़ियों की संख्या हमेशा विषम ही होनी चाहिए जैसे 3, 5, 9, 11, 13, 15, 19 ।

PunjabKesari Vastu for Stairs

अगर सीढ़ियों की संख्या इस तरह की होगी तो घर में कभी भी नकारात्मकता प्रवेश नहीं करेगी।

PunjabKesari Vastu for Stairs

व्यक्ति सीढ़ियां चढ़ते समय सबसे पहले दाहिना पैर आगे रखता है। सीढ़ियां खत्म होने पर भी दाहिना पैर आगे होना चाहिए। ऐसा तभी हो सकता है, जब सीढ़ियां विषम संख्या में हैं।

PunjabKesari Vastu for Stairs

What should be the direction of the stairs सीढ़ी की दिशा कैसी होनी चाहिए: हर चीज की एक दिशा होती है। कोई भी वस्तु अगर सही दिशा में हो तो इसका घर के ऊपर पॉजिटिव प्रभाव पड़ता है। घर में सीढ़ियों के लिए दक्षिण-पश्चिम दिशा सबसे शुभ मानी जाती है।

PunjabKesari Vastu for Stairs

अगर ये उत्तर से शुरू होते हुए दक्षिण की तरफ खत्म हो तो ज्यादा बेहतर रहेगा। सीढ़िया कभी भी घर के बीच में नहीं होनी चाहिए।

PunjabKesari Vastu for Stairs
Why is it necessary to have railings on both sides of stairs सीढ़ियों की दोनों तरफ रेलिंग लगवाना क्यों जरुरी है: सीढ़ियों के दोनों साइड रेलिंग लगावना एक तो सीढ़ियों की सुंदरता को बढ़ाता है, इसके साथ जीवन में चल रहे दोषों को भी दूर करने में मदद करता है।

PunjabKesari Vastu for Stairs

सीढ़ियों का बैलेंस होने से वास्तु में भी बैलेंस बना रहता है।

PunjabKesari Vastu for Stairs

PunjabKesari kundli

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!