इटली की संसद में पहली बार महिला सीनेटर ने बच्चे को कराया स्तनपान, सभी सांसदों ने तालियां बजाकर किया समर्थन

Edited By Tanuja,Updated: 08 Jun, 2023 04:37 PM

italy welcomes baby to parliament for first time

पुरुष प्रधान देश इटली में एक महिला सांसद पहली बार संसद में अपने बच्चे को स्तनपान (ब्रेस्टफीड) कराकर सुर्खियों में  आ गई हैं । सासंद...

इंटरनेशनल डेस्कः पुरुष प्रधान देश इटली में एक महिला सांसद पहली बार संसद में अपने बच्चे को स्तनपान (ब्रेस्टफीड) कराकर सुर्खियों में  आ गई हैं । सासंद जिल्डा स्पोर्टियेलो का संसद के चेंबर में अपने बेटे को ब्रेस्टफीड कराने का फोटो खूब वायरल हो रहा है। जानकारी के अनुसार सासंद जिल्डा स्पोर्टियेलो को संसद के चेंबर में अपने बेटे को ब्रेस्टफीड कराते देख सभी सांसदों ने तालियां बजाकर उनके इस कदम का स्वागत किया।  

PunjabKesari

स्पोर्टियेलो ने कहा- 'समय न मिलने की वजह से कई महिलाओं ने अपने बच्चों को स्तनपान कराना बंद कर दिया है। ऐसा करना उनकी इच्छा नहीं थी, लेकिन काम की वजह से उन्हें ऐसा करना पड़ता है।' संसदीय सत्र की अध्यक्षता करते हुए जियोर्जियो मुले ने कहा-  कई देशों में इसे सामान्य माना जाता है, लेकिन इटली  में  ऐसा पहली बार हुआ है। जिल्डा स्पोर्टियेलो को स्वतंत्र, लंबी और शांतिपूर्ण जीवन के लिए शुभकामनाएं। अब हम धीरे बोलेंगे।'  

PunjabKesari

बता दें कि पिछले साल नवंबर में संसदीय नियम पैनल ने महिला सांसदों को अपने बच्चों के साथ चेंबर में प्रवेश करने और उन्हें एक साल की उम्र तक बच्चे को ब्रेस्टफीड कराने की अनुमति दी थी।  पिछले साल अक्तूबर में दो तिहाई पुरुष सांसदों के बीच जियोर्जिया मिलोनी ने इटली की प्रथम महिला प्रधानमंत्री के तौर पर पदभार संभाला था।

PunjabKesari

बुधवार को स्पोर्टियेलो द्वारा संसद में बच्चे को ब्रेस्टफीडिंग कराना इटली के लिए नया था। 13 साल पहले लाइसिया रोनजुली ने स्ट्रासबर्ग में यूरोपियन संसद में अपनी बेटी को स्तनपान कराया था। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!