‘नाटू नाटू' पर राम चरण के साथ थिरके साउथ कोरिया के राजदूत, बोले-भारत के G20 की अध्यक्षता को हमारा समर्थन

Edited By Seema Sharma,Updated: 23 May, 2023 04:10 PM

ambassador of south korea dances with ram charan on naatu naatu

भारत में दक्षिण कोरिया के राजदूत चांग जे-बोक ने मंगलवार को कहा कि उनका देश भारत की G20 अध्यक्षता का पुरजोर समर्थन करता है।

नेशनल डेस्क: भारत में दक्षिण कोरिया के राजदूत चांग जे-बोक ने मंगलवार को कहा कि उनका देश भारत की G20 अध्यक्षता का पुरजोर समर्थन करता है। कोरिया के राजदूत ने सोमवार को श्रीनगर में फिल्म स्टार राम चरण के साथ एसएस राजामौली की फिल्म RRR के लोकप्रिय गीत ‘‘नाटू नाटू‘' पर डांस करके G20 प्रतिनिधियों का ध्यान आकर्षित किया। श्री चांग ने श्रीनगर में G20 बैठक के इतर पत्रकारों से कहा कि स्टार रामचरण के साथ डांस करना आप जानते है एक सपने के सच होने जैसा है , मैंने ऐसी कल्पना नहीं की थी। श्रीनगर में सोमवार को उच्च स्तरीय तीसरी G20 पर्यटन कार्यकारी समूह की बैठक कड़ी सुरक्षा के बीच शुरु हुई। यह तीन दिवसीय बैठक भारत की अध्यक्षता में हो रही है।

 

वर्ष 2019 में जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने और इसे दो केन्द्र शासित प्रदेशों में बांटने के बाद यहां पहली बार बड़ा आयोजन किया जा रहा है। इस बैठक में G20 देशों के लगभग 60 प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। चांग ने कहा कि कोरिया भारत की G20 की अध्यक्षता का मजूबत समर्थक है।उन्होंने कहा ‘‘यहां, श्रीनगर की बैठक G20 पर्यटन के लिए तीसरा कार्य समूह है। फिर गोवा में इसका अंतिम चरण है। उम्मीद है कि सदस्य देश और आमंत्रित देश दस्तावेज के लिए आम सहमति बना लेंगे।

 

जहां तक कोरियाई प्रतिनिधिमंडल का संबंध है, हम भारत की G20 अध्यक्षता की बड़ी सफलता के लिए पुरजोर समर्थन करते हैं।'' G20 बैठक में चीन के बहिष्कार पर, कोरिया के राजदूत ने कहा कि किसी भी मुद्दे पर प्रत्येक देश की अपनी स्थिति होती है और वे उस पर कोई विशिष्ट टिप्पणी नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि इस साल कोरिया और भारत राजनयिक संबंधों के 50 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं और इस जश्न के जरिए पर्यटकों को आकर्षित किया जा सकता है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!