कर्नाटक में चुनाव अधिकारियों की टीम हुई एक्टिव, मुख्यमंत्री बोम्मई की कार की तलाशी ली (VIDEO)

Edited By rajesh kumar,Updated: 31 Mar, 2023 03:55 PM

election officials team became active in karnataka

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के साथ राज्य में आचार संहिता लागू हो गई है। आचार संहिता लागू होते ही चुनाव आयोग की टीम भी मुस्तैद हो गई है और हर छोड़ी बड़ी गतिविधियों पर कड़ी नजर रख रही है।

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के साथ राज्य में आचार संहिता लागू हो गई है। आचार संहिता लागू होते ही चुनाव आयोग की टीम भी मुस्तैद हो गई है और हर छोड़ी बड़ी गतिविधियों पर कड़ी नजर रख रही है। तलाशी अभियान के दौरान आयोग की टीम ने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की कार को रोक लिया। 

#WATCH | Karnataka CM Basavaraj Bommai's car checked by the Flying Squad team of the Election Commission as he was on his way to Sri Ghati Subramanya Temple in Doddaballapur

Model Code of Conduct is enforced in the State in view of the May 10 Assembly elections. pic.twitter.com/esBkFcIMAL — ANI (@ANI) March 31, 2023

मुख्यमंत्री की कार की तलाशी 
चुनाव अधिकारियों ने शुक्रवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की कार को रोक कर उसकी जांच की। मुख्यमंत्री बोम्मई उस समय चिक्कबल्लापुर जिले के एक मंदिर जा रहे थे। राज्य में 10 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं और अभी आदर्श आचार संहिता लागू है। अधिकारियों द्वारा वाहन की जांच करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सूत्रों के अनुसार बोम्मई एक निजी कार से घाटी सुब्रमण्य मंदिर जा रहे थे और उन्होंने बुधवार को चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होने के दिन ही अपनी सरकारी कार लौटा दी थी। उन्होंने बताया कि उनकी कार को होसाहुद्या चौकी पर रोक कर तलाशी ली गई। सूत्रों ने कहा कि गाड़ी में कुछ भी आपत्तिजनक चीज नहीं मिली और अधिकारियों ने उन्हें आगे जाने की अनुमति दे दी।

10 मई को मतदान, 13 को नतीजे 
बता दें कि, 29 मार्च को कर्नाटक विधानसभा चुनाव का ऐलान हुआ। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने बताया कि राज्य में सभी 224 विधानसभा सीटों के लिए 10 मई को मतदान होगा और 13 मई को मतगणना होगी। विधानसभा चुनाव के लिए अधिसूचना 13 अप्रैल को जारी होगी, नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 20 अप्रैल है तथा नामांकन 24 अप्रैल तक वापस लिए जा सकते हैं।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!