एनसीपी नेता जीतेंद्र आव्हाड की बढ़ी मुश्किलें, बीजेपी की शिकायत पर FIR दर्ज, जानें पूरा मामला

Edited By Yaspal,Updated: 02 Jun, 2023 12:12 AM

ncp leader jitendra awhad s problems increased

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में पिछले महीने एक कार्यक्रम में सिंधी समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में पुलिस ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता एवं महाराष्ट्र के पूर्व कैबिनेट मंत्री जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ बृहस्पतिवार को एक...

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र के ठाणे जिले में पिछले महीने एक कार्यक्रम में सिंधी समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में पुलिस ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता एवं महाराष्ट्र के पूर्व कैबिनेट मंत्री जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ बृहस्पतिवार को एक आपराधिक मामला दर्ज किया।

ठाणे पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उल्हासनगर इकाई के अध्यक्ष जमनादास पुरूस्वानी की शिकायत पर हिल लाइन पुलिस थाने में 59 वर्षीय नेता आव्हाड के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि आव्हाड के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए, 153बी, 295ए और 298 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। हालांकि, एनसीपी ने दावा किया कि पूर्व मंत्री की टिप्पणी वाले वीडियो से छेड़छाड़ की गई है। शिकायत में कहा गया है कि ठाणे जिले के मुंब्रा-कलवा से मौजूदा विधायक आव्हाड ने 27 मई को उल्हासनगर शहर में एक बैठक में एनसीपी कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित करते हुए कथित अपमानजनक टिप्पणी की, जहां सिंधी समुदाय की बड़ी आबादी है। इसमें कहा गया है कि सोशल मीडिया पर वायरल हुई आव्हाड की अपमानजनक टिप्पणी से सिंधी समुदाय के सदस्यों की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

एनसीपी की ठाणे इकाई के अध्यक्ष आनंद परांजपे ने आरोप लगाया कि आव्हाड के कार्यक्रम के भाषण का एक छेड़छाड़ किया हुआ वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जा रहा है। विपक्षी दल ने एक विज्ञप्ति में कहा कि पार्टी पदाधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस को एक ज्ञापन सौंपकर उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है जो 'छेड़छाड़ किये गए' वीडियो के पीछे हैं।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!