फिल्म 'रॉकेट्रीः द नंबी इफेक्ट' के अभिनेता आर माधवन को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए FTII के अध्यक्ष

Edited By Yaspal,Updated: 02 Sep, 2023 06:19 AM

r madhavan actor of the film rocketry the nambi effect

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आर माधवन को भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (FTII) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी

नेशनल डेस्कः बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आर माधवन को भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (FTII) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी। अनुराग ठाकुर ने लिखा,  “अभिनेता माधवन को अध्यक्ष मनोनीत होने पर हार्दिक बधाई। मुझे यकीन है कि आपका विशाल अनुभव और मजबूत नैतिकता इस संस्थान को समृद्ध करेगी, सकारात्मक बदलाव लाएगी और इसे उच्च स्तर पर ले जाएगी। मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।“
PunjabKesari
आर माधवन ने अनुराग ठाकुर का धन्यवाद किया है। माधवन ने सोश मीडिया एक्स पर लिखा है, “सम्मान और शुभकामनाओं के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद अनुराग ठाकुर जी। मैं सभी की उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा। बता दें कि आर माधवन का कार्यकाल तीन साल के लिए होगा। इससे पहले यह जिम्मेदारी शेखर कपूर निभा रहे थे। मार्च के महीने में उनका कार्यकाल समाप्त हो गया था।


हाल ही में आर माधवन की फिल्म 'रॉकेट्रीः द नंबी इफेक्ट' ने 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का पुरस्कार जीता। ‘रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट' 2022 की भारतीय जीवनी पर आधारित ड्रामा फिल्म है, जिसे आर माधवन ने अपने निर्देशन में लिखा, निर्मित और निर्देशित किया है। यह फिल्म नंबी नारायणन के जीवन पर आधारित है, जिसका किरदार भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के वैज्ञानिक माधवन ने निभाया है। 'रॉकेट्री' दुनिया भर में छह भाषाओं में रिलीज हुई थी, जिनमें हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ शामिल हैं।

इससे पहले आर माधवन को इस फिल्म के लिए IIFA 2023 में बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला था। इस जीवनी पर आधारित नाटक को 5 अगस्त को संसद में प्रदर्शित किया गया था और इसे काफी अभूतपूर्व प्रतिक्रिया मिली थी। फिल्म की शूटिंग भारत, फ्रांस, कनाडा, जॉर्जिया और सर्बिया में की गई थी। फिल्म में शाहरुख खान और सूर्या ने कैमियो रोल निभाया था।
PunjabKesari
आर माधवन फिल्मों में अपनी सधी हुई एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। जब भी वे किसी हिंदी फिल्म में नजर आते हैं अपने अभिनय से सभी का दिल जीत लेते हैं। फिल्मों में सफल करियर के साथ ही आर माधवन सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। साउथ और हिंदी फिल्मों में आर माधवन ने अपनी एक्टिंग से कमाल किया है। अधिकतर साउथ फिल्में करने वाले आर माधवन को हिंदी फिल्म तनु वेड्स मनु रिटर्न्स के लिए जाना जाता है। इस फिल्म के दोनों पार्ट्स को फैंस ने काफी पसंद किया था।

बता दें कि आर माधवन पिछले दो दशक से फिल्म इंडस्ट्री में हैं और उनका नाम बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है। इसके अलावा वे अपने बेटे की वजह से भी सुर्खियों में रहते हैं जो बेहद टैलेंटेड है और पिता का नाम दुनियाभर में रोशन कर रहा है। वहीं FTII की बात करें तो इस संस्था में एक्टिंग समेत अन्य कोर्स कराए जाते हैं। बॉलीवुड के कई सारे एक्टर्स ने यहां से अभिनय की तालीम हासिल की है। इसमें ओम पुरी, नसीरुद्दीन शाह, स्मिता पाटिल, डेविड धवन, शबाना आजमी और जया बच्चन का नाम शामिल है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!