कश्मीरी पंडितों को लेकर छलका राहुल का दर्द, पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Seema Sharma, Updated: 01 Jun, 2022 02:00 PM

read the big news of the country and the world so far

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कश्मीर में एक हिंदू शिक्षिका की हत्या की घटना को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि कश्मीरी पंडित धरने पर हैं

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कश्मीर में एक हिंदू शिक्षिका की हत्या की घटना को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि कश्मीरी पंडित धरने पर हैं, लेकिन सरकार अपने आठ साल पूरे होने का जश्न मनाने में व्यस्त है। पढ़िए देश-दुनिया की अब तक बड़ी खबरें...

 

'कश्मीरी पंडित धरने पर, BJP 8 साल का जश्न मनाने में व्यस्त'
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कश्मीर के मौजूदा हालात को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी से कश्मीर में हो रही हत्याओं और शहीद हो रहे जवानों को लेकर सवाल किए हैं। 

 

'हाय मर जाऊं यहीं पे'...मौत से पहले ये थे KK के आखिरी शब्द
मशहूर गायक कृष्णकुमार कुन्नथ (KK) के निधन पर कोलकाता पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मामला न्यू मार्केट थाने में दर्ज कराया गया है। वह पांच-सितारा होटल इसी थाना क्षेत्र में आता है जिसमें केके ठहरे थे। अस्पताल ले जाने से पहले इसी होटल में उन्होंने अस्वस्थ होने की शिकायत की थी।

 

सत्येंद्र जैन को क्यों बचा रहे केजरीवाल?: स्मृति ईरानी
दिल्ली सरकार में स्वस्थ मंत्री सत्येंद्र जैन 9 जून तक के लिए ईडी की हिरासत में है। वहीं, अब केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति ईरानी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि, काले धन के मालिक सत्येंद्र जैन को क्यों बचा रहे हैं?

 

Corona Update: देश में पिछले 24 घंटे में आए कोरोना के 2,745 नए मामले
भारत में एक दिन में 2,745 नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हो चुके लोगों की संख्या 4,31,60,832 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 18,386 पर पहुंच गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार सुबह आठ बजे जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में संक्रमण से छह और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,24,636 हो गई है। 

 

दिल्ली में आज फिर तेज हवाओँ के साथ बारिश के आसार
राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को तेज हवाएं चलने और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी। मौसम कार्यालय के अनुसार हरियाणा से बांग्लादेश के बीच पूर्व से पश्चिम कम दवाब क्षेत्र बना हुआ है

 

राज्यसभा टिकट पर कांग्रेस में घमासान
राज्यसभा के लिए कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी होने के बाद से कांग्रेस के भीतर घमासान जारी है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद से फोन पर बातचीत की है। वहीं आनंद शर्मा के भाजपा अध्यक्ष से मुलाकात की खबर भी सामने आई। हालांकि शर्मा ने इसे खारिज कर दिया।

 

वाहनों का बीमा महंगा तो LPG सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से हुए बड़े बदलाव
आज से देशभर में कई बदलाव हुए हैं, जिनका असर सीधा आपकी जेब पर हो सकता है। दरअसल, हर बार नया महीना शुरू होते ही कुछ छोटे-बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं। तो इस बार भी जून की शुरुआत में होने वाले बदलावों के बारे में जानना आपके लिए बेहद जरूरी है। 

 

भारत-जापान  मिलकर करेंगे संकटग्रस्त श्रीलंका की मदद
भारत और जापान ने आर्थिक संकट में फंसे श्रीलंका की मदद का फैसला लिया है।  कोलंबो गेजेट की रिपोर्ट के मुताबिक, 24 मई को दोनों नेताओं की चतुर्भुज सुरक्षा वार्ता से अलग हुई बैठक के दौरान भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जापान के प्रधानमंत्री फ्यूमियो किशिदा मेके बीच  इस पर सहमति बनी।

 

चीन ने नेपाली युवाओं के रोजगार पर डाला "डाका"
नेपाल में चीन की घुसपैठ की नई मिसाल सामने आई है। पता चला है की चीन ने अब नेपाली युवाओं के रोजगार पर भी हाथ साफ करना शुरू कर दिया है। चीन अपने नागरिकों को नेपाल में काम पर लेकर आ रहा है, जिस  कारण हिमालयी राष्ट्र के लोग रोजगार से वंचित हो गए हैं। 

 

मंकीपॉक्स को लेकर WHO का बड़ा बयान
विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) को अभी इस बात का विश्वास नहीं है कि मंकीपॉक्स (monkeypox) के प्रसार को पूरी तरह से नियंत्रित किया जा सकता है। यह बातें यूरोप के लिए WHO के क्षेत्रीय निदेशक हैंस क्लूज ने कही है। 

Related Story

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!