कोरोना वायरसः मदद के लिए आगे आए अजीम प्रेमजी, देंगे 1125 करोड़ रुपए

Edited By jyoti choudhary,Updated: 01 Apr, 2020 03:22 PM

corona virus azim premji came forward to help 1125 crore

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा है। लोगों की मदद के लिए कई बिजनेसमैन सामने आ चुके हैं, अब इस कड़ी में आईटी कंपनी विप्रो के संस्थापक अजीम प्रेमजी का नाम भी जुड़ गया है। विप्रो और उनकी फाउंडेशन

मुंबईः कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा है। लोगों की मदद के लिए कई बिजनेसमैन सामने आ चुके हैं, अब इस कड़ी में आईटी कंपनी विप्रो के संस्थापक अजीम प्रेमजी का नाम भी जुड़ गया है। विप्रो और उनकी फाउंडेशन ने इस संकट की घड़ी में 1125 करोड़ रुपए की मदद करने का ऐलान किया है। आपको बता दें कि अजीम प्रेमजी का नाम दुनिया के 9 सबसे बड़े दानवीरों में शामिल है।

विप्रो की ओर से जारी बयान के मुताबिक, विप्रो लिमिटेड, विप्रो इंटरप्राइजेज और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन मिलकर 1125 करोड़ रुपए डोनेट कर रहे हैं। इस रकम में से विप्रो लिमिटेड 100 करोड़ देगा, विप्रो इंटरप्राइजेज 25 करोड़ और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन 1000 करोड़ रुपए।

आपको बता दें कि हाल में खबर आई थी कि कोरोना से लड़ने के लिए अजीम प्रेमजी ने 50 हज़ार करोड़ रुपए दान किए हैं। ये खबर काफी वायरल हुई थी लेकिन बाद में पता चला कि ये खबर झूठी है। जिन आंकड़ों की बात की जा रही है वो मार्च 2019 के है। 

अजीम प्रेमजी के बारे में जानिए
अजीम प्रेमजी 24 जुलाई 1945 को जन्मे भारतीय बिजनेस टाइकून, निवेशक, इंजीनियर और परोपकारी इस समय विप्रो लिमिटेड के अध्यक्ष हैं। उन्हें अनौपचारिक रूप से भारतीय आईटी उद्योग बादशाह भी कहा जाता है। साल 2013 में, उन्होंने द गिविंग प्लेज पर हस्ताक्षर करके अपने धन का कम से कम आधा हिस्सा देने पर सहमति व्यक्त की थी। उन्होंने करीब 60 हजार करोड़ रुपए (800 करोड़ डॉलर) के दान के साथ दुनिया के 10 सबसे ज्यादा देने करने वालों की लिस्ट में पांचवे स्थान पर आते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!