दुबई की पहली क्रिप्टोकरेंसी DubaiCoin लॉन्च, एक दिन में दिया 1000% रिटर्न

Edited By jyoti choudhary, Updated: 28 May, 2021 12:24 PM

dubaicoin launches dubai s first cryptocurrency gives 1000 return in one day

क्रिप्टोकरेंसीज की दुनिया में एक और धमाकेदार एंट्री हुई है। दुबई ने अपना पहला क्रिप्टोकरेंसी (DubaiCoin यानी DBIX) लॉन्च कर दिया है। Crypto.com के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान DubaiCoin की कीमत 1000 फीसदी से ज्यादा बढ़ चुकी है।

बिजनेस डेस्कः क्रिप्टोकरेंसीज की दुनिया में एक और धमाकेदार एंट्री हुई है। दुबई ने अपना पहला क्रिप्टोकरेंसी (DubaiCoin यानी DBIX) लॉन्च कर दिया है। Crypto.com के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान DubaiCoin की कीमत 1000 फीसदी से ज्यादा बढ़ चुकी है। 27 मई को शाम 4 बजे DubaiCoin 1.13 डॉलर पर ट्रेड कर रहा था जो अपने ओरिजनल कीमत 0.17 फीसदी से बहुत ऊपर है। यह करेंसी चुनिंदा एक्सचेंजेज पर ट्रेड कर रही है और पब्लिक ब्लॉकचेन पर आधारित है यानी लोग खुद अपनी DBIX जेनरेट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- आज होगी GST काउंसिल की बैठक, वित्त मंत्री कई अहम फैसलों पर लगा सकती हैं मुहर

इस कॉइन को यूएई की कंपनी अरेबियनचेन टेक्नोलॉजी ने लॉन्च किया है जिसे दुबई की आधिकारिक क्रिप्टोकरेंसी कहा जा रहा है। हालांकि Dubai Electronic Security Centre का कहना है कि इस कॉइन को किसी भी आधिकारिक एजेंसी ने मंजूरी नहीं दी है और जो वेबसाइट इसे प्रमोट कर रही है उसके पास लाइसेंस नहीं है। यह एक फिशिंग कैंपेन है जिसका मकसद लोगों की व्यक्तिगत जानकारी चुराना है। अधिकारियों का कहना है कि इस बारे में जांच जारी है।

यह भी पढ़ें- भारत की उम्मीदों को झटका, मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण पर डोमिनिका कोर्ट ने लगाई रोक

कंपनी का दावा
इससे पहले Arabianchain Technology ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि परंगरागत करेंसी के बजाय DubaiCoin को जल्दी ही गुड्स एंड सर्विसेज के भुगतान के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। नई डिजिटल करेंसी के सर्कुलेशन पर दुबई शहर और अधिकृत ब्रोकर्स का नियंत्रण होगा। यूएई को क्रिप्टो इनवेस्टर्स के लिए सुरक्षित माना जाता है। भारत के कोविड-19 रिलीफ फंड India Covid Relief Fund ने हाल में दुबई में एक एंटिटी स्थापित की थी। इसका मकसद क्रिप्टो डोनेशन को फिएट करेंसीज में बदलना है।

यह भी पढ़ें- 12वीं बोर्ड परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट में टली सुनवाई, 31 मई को होगा फैसला

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Mumbai Indians

Sunrisers Hyderabad

Match will be start at 17 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!