Amarnath Yatra: श्री अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण आज से

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 15 Apr, 2024 07:12 AM

amarnath yatra

जम्मू (कमल): श्री अमरनाथ मंदिर की वार्षिक तीर्थयात्रा 29 जून से शुरू होगी और 19 अगस्त को समाप्त हो जाएगी। इस वर्ष केवल 52 दिनों तक यात्रा चलेगी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

जम्मू (कमल): श्री अमरनाथ मंदिर की वार्षिक तीर्थयात्रा 29 जून से शुरू होगी और 19 अगस्त को समाप्त हो जाएगी। इस वर्ष केवल 52 दिनों तक यात्रा चलेगी और अग्रिम पंजीकरण 15 अप्रैल यानी सोमवार से शुरू हो जाएगा। श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड ने रविवार को वार्षिक अमरनाथ यात्रा 2024 की घोषणा की। बाबा बर्फानी के भक्त श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड (एस.ए.एस.बी.) की आधिकारिक वैबसाइट जेकेएसएएस बी.एनआईसी.इन पर जाकर पंजीकरण कर सकते हैं। यात्रा दोनों मार्गों से शुरू की जाएगी। पहला नुनवान-पहलगाम मार्ग जो 48 किलोमीटर लंबा है जबकि दूसरा बालटाल मार्ग, जो 14 किलोमीटर का छोटा और संकरा मार्ग है। 

Sri Mata Vaishno Devi: 6वें नवरात्र पर 2.30 लाख श्रद्धालु पहुंचे मां भगवती के दरबार

Chaitra Navratri Day 7: जीवन को मंगलमय बनाने के लिए आज करें मां कालरात्रि की पूजा

आज का राशिफल 15 अप्रैल, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा  

Tarot Card Rashifal (15th april): टैरो कार्ड्स से करें अपने भविष्य के दर्शन

Amarnath Yatra: श्री अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण आज से 

लव राशिफल 15 अप्रैल - मेरी जवां धड़कनों में तेरी प्यास थी लगा यह तुझको देखके तेरी तलाश थी

श्राइन बोर्ड के अनुसार इस वर्ष यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों को नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। यात्रियों को हैली  सर्विस भी मुहैया करवाई जाएगी और इसके लिए तीर्थयात्रियों को हैलीकॉप्टर सर्विस प्रोवाइडरों से बुकिंग करानी होगी। इसके लिए बालटाल रूट (नीरगरथ-पंजतरणी-नीलगरथ) के लिए ग्लोबल वैक्ट्रा हैलीकॉर्प लिमिटेड और कन्सोर्टियम ऑफ एम/एस एरो एयर क्रॉफ्ट प्राइवेट लिमिटेड से बुकिंग करा सकते हैं जबकि पहलगाम रूट (पहलगाम-पंजतरणी-पहलगाम) के लिए एम/एस हैरिटेज एविएशन प्राइवेट लिमिटेड से बुकिंग करानी होगी। वहीं श्रीनगर-पहलगाम-श्रीनगर और श्रीनगर-नीलगरथ-श्रीनगर रूट के लिए एम/एस पवन हंस लिमिटेड हैली सर्विस से बुकिंग करानी होगी। श्राइन बोर्ड ने अपनी वैबसाइट पर हैली सर्विस की बुकिंग अभी शुरू नहीं की है। गौर रहे कि अमरनाथ यात्रा का आयोजन जम्मू-कश्मीर सरकार और श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के संयुक्त सहयोग से किया जाता है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!