आज का राशिफल 18 जनवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 18 Jan, 2024 07:15 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहेगा। आज जो भी काम शुरू

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहेगा। आज जो भी काम शुरू करेंगे वो सफलतापूर्वक पूरा करने में सक्षम होंगे। सोशल मीडिया के माध्यम से आपकी किसी पुराने मित्र से बात हो सकती है। जीवनसाथी के साथ घरेलू सामान को खरीदने के लिए बाजार जाएंगे। कार्यक्षेत्र का माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा। आय के नए स्रोत मिल सकते हैं।
उपाय- भूरी चींटियों को आटा दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ संबंधों में सामंजस्य बना रहेगा। परिजन आज आपके सरल व्यवहार को देखकर प्रभावित होंगे। कार्यक्षेत्र में आज आपके अधिकारों में वृद्धि हो सकती है। युवाओं को करियर के मामले में अच्छी खबर मिलने की उम्मीद है। आज कारोबार में आप अपनी काबिलियत के दम पर उम्मीद से अधिक लाभ प्राप्त करेंगे।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज सामाजिक नेटवर्क में मजबूती आएगी। अपनी व्यावसायिक योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। घर के बड़ों से सलाह लेकर व्यापार में नया निवेश किया जा सकता है। आपके घरेलू जीवन में भी सामंजस्य बना रह सकता है। संतान की उच्च शिक्षा के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति से चर्चा करेंगे।
उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। घर के नवीनीकरण की योजना बना सकते हैं। महिलाएं घर की साज-सज्जा का सामान खरीदने पर खर्च कर सकती हैं। सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका मिलेगा। ऑफिस में आज आप अपने अनुभव से किसी महत्वपूर्ण काम को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। साझेदारी में व्यापार करने से बचें। अपने अच्छे स्वास्थ्य के लिए व्यायाम शुरू करेंगे।
उपाय-  सफ़ेद चन्दन का तिलक लगायें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आपको नौकरी से जुड़ी अच्छी खबर मिलने की उम्मीद है। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को किसी अच्छी कंपनी से इंटरव्यू का कॉल आ सकता है। लेखन से जुड़े व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभफलदायक रहेगा। अचल संपत्ति खरीदने का विचार बना सकते हैं।
उपाय-  हरी सब्जियों का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। रचनात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। जटिल निर्णय लेते समय दूसरों की अपेक्षा अपने निर्णयों पर भरोसा करें। आर्थिक मामले में नुकसान होने की सम्भावना है, सावधान रहें। कार्यक्षेत्र में आज सभी चुनौतियों का डटकर मुकाबला करेंगे। भौतिक सुख-सुविधाओं की वस्तुओं की खरीदारी करेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहने की कोशिश करें।
उपाय-  छोटी कन्याओं को मिश्री युक्त खीर खाने को दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज किसी करीबी की आर्थिक मदद करेंगे। जिससे उसके रुके हुए काम को पूरा करने में मदद मिलेगी। टूर और ट्रेवल्स के व्यवसाय से जुड़े व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। आज विद्यार्थियों को उनकी योग्यता और प्रतिभा की मदद से कोई विशेष उपलब्धि हासिल हो सकती है।
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यापार में आज कोई बड़ी डील मिलने से आर्थिक लाभ मिलेगा। सामाजिक संपर्कों में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में काम का अतिरिक्त दबाव बढ़ेगा। साझेदारी के व्यवसाय में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़ेगा। पीठ या घुटनों  का दर्द आज परेशान करेगा।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने की उम्मीद है। काम की अधिकता के कारण शाम तक थकान महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। किसी नये प्रोजेक्ट से आज लाभ मिलने की सम्भावना है। भाइयों और मित्रों के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा।
उपाय-  देसी चीनी मंदिर में दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!