Kali Chaudas: आज करें ये काम, मां काली की कृपा से मिलेगा हर समस्या का समाधान

Edited By Prachi Sharma,Updated: 11 Nov, 2023 06:16 AM

kali chaudas

पंचांग के मुताबिक कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि के दिन काली चौदस का पर्व मनाया जाता है और इस बार यह 11 नवंबर यानि आज

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Kali Chaudas: पंचांग के मुताबिक कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि के दिन काली चौदस का पर्व मनाया जाता है और इस बार यह 11 नवंबर यानि आज मनाया जा रहा है। इसे दिवाली से एक दिन पहले मनाते हैं और कहीं-कहीं इसे रूप चौदस, नरक चौदस के नाम से भी जाना जाता है। इस दिन काली माता की पूजा करने से साधक को जीवन की हर खुशियां प्राप्त होती है। बता दें कि काली चौदस के दिन कुछ विशेष उपाय करने से लम्बे समय से चल रही बीमारी दूर हो जाती है और शादीशुदा जीवन में चल रही परेशानियों से भी निजात मिलता है। तो चलिए जानते हैं लक्ष्मी माता के आगमन के लिए और भय से मुक्ति पाने के लिए आज के दिन कौन से उपाय करने चाहिए।

Do these measures today आज करें ये उपाय

To remove negative energy नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए
काली चौदस यानी आज के दिन मां काली के चरणों में लौंग का जोड़ा का अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से साधक के अंदर की बुराइयां दूरी हो जाती है। इसी के साथ मां को चने की दाल और गुड़ का भोग लगाना न भूलें।

PunjabKesari Kali Chaudas

To overcome money related problems धन से जुड़ी परेशानी दूर करने के लिए
धन से जुड़ी परेशानियों को दूर करने के लिए आज के दिन शाम के समय 21 नींबूओं की माला अपने हाथों से काले धागे में बना कर मां काली के मंदिर में चढ़ा दें। इसके बाद मां को गुलाब के पुष्प अर्पित करें।

To make your enemies your friends शत्रुओं को अपना मित्र बनाने के लिए
अनचाहे शत्रुओं से अपना पीछा छुड़वाने के लिए मां काली के मंदिर में सुबह और शाम आटे का दो मुंह वाला दीपक जलाएं। इस उपाय को करने के बाद बड़े से बड़ा शत्रु भी आपका मित्र बन जाएगा।

PunjabKesari Kali Chaudas

Chant these mantras इन मंत्रों का करें जाप: अगर ज्यादा उपाय नहीं कर सकते तो इन मंत्रों के द्वारा भी महाकाली को खुश किया जा सकता है।

ॐ क्रीं ह्रुं ह्रीं हूँ फट्

ॐ श्री कालिकायै नमः

ॐ हरिं श्रीं कलिं अद्य कालिका परम् एष्वरी स्वा:”

ऐं ह्रीं श्रीं क्लीं कालिके क्लीं श्रीं ह्रीं ऐं॥

PunjabKesari Kali Chaudas

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!