Market Astrology: धनु राशि में उदय होंगे बुध, बाजार में शुरू होगी रिकवरी

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 20 Dec, 2021 12:50 PM

market astrology

20 दिसंबर को सुबह जब बाजार खुलेगा तो ट्रेड के कारक गृह बुध केतु के मूला नक्षत्र में से निकल चुके होंगे और चन्द्रमा राहु के आर्द्र नक्षत्र में होंगे। बुध 18  दिसंबर को शुक्र के पूर्व अषाढ़ा नक्षत्र में गोचर करना

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology Predictions: 20 दिसंबर को सुबह जब बाजार खुलेगा तो ट्रेड के कारक गृह बुध केतु के मूला नक्षत्र में से निकल चुके होंगे और चन्द्रमा राहु के आर्द्र नक्षत्र में होंगे। बुध 18  दिसंबर को शुक्र के पूर्व अषाढ़ा नक्षत्र में गोचर करना शुरू करेंगे और इसका निश्चित तौर पर बाजार में असर पड़ेगा। राहु का काम चूंकि कन्फ्यूजन पैदा करना है लिहाजा धारणा निवेशकों की पकड़ में नहीं आएगी। यदि आपका इरादा बाजार की इस गिरावट का इस्तेमाल लंबी अवधि के लिए खरीददारी करने का है तो थोड़ा होंसले से काम लीजिए और  20 दिसंबर  को ट्रेड करने अथवा लंबी पोजीशन बनाने से बचिए।   

PunjabKesari Market Astrology

21 दिसंबर के दिन चन्द्रमा गुरु के पुर्वसु नक्षत्र में रहेंगे और इस दिन हम बाजार में थोड़ी स्थिरता की उम्मीद कर सकते हैं और बाजार में बैंकिंग सेक्टर में अच्छी खरीददारी देखने को मिल सकती है। 22 दिसंबर को चन्द्रमा शनि के पुष्य नक्षत्र रहेंगे लिहाजा बाजार में थोड़ी सुस्ती के साथ कारोबार होगा लेकिन इस दिन मेटल शेयरों पर खास नजर रखिए।  हालात इस तरह के बन सकते हैं कि इस सप्ताह आपको मेटल शेयरों में अच्छा मुनाफा देखने को मिल सकता है। 22 दिसंबर शाम को ट्रेड के कारक गृह बुध अस्त स्थिति से उदय अवस्था में आ जाएंगे और चन्द्रमा भी बुध के अश्लेषा नक्षत्र में ही रहेंगे लिहाजा 23 दिसंबर से बाजार की दिशा बदलती हुई नजर आएगी और हम बाजार में लंबी अवधि के सौदे होते हुए देख सकते हैं। 23 दिसंबर के बाद एस्ट्रो साईकल के लिहाज से बाजार में गिरावट का दौर थम जाएगा और इसके बाद बाजार अगली तेजी के लिए तैयार होगा। हमने पिछले दो सप्ताह के अपने एपिसोड्स में भी साफ़ कहा था कि जब तक बुध की स्थिति में सुधार नहीं होता तब तक बाजार में अगली लंबी तेजी मुश्किल है और बाजार बिलकुल उसी लाइन पर बिहेव कर रहा है। शुक्रवार को चन्द्रमा केतु के मघा नक्षत्र में रहेंगे लिहाजा इस दिन बाजार में हम थोड़ी प्रॉफिट बुकिंग देख सकते हैं।

PunjabKesari Market Astrology

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!