आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 22 Apr, 2023 08:43 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 22 अप्रैल में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुत चतुर और चालाक

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction- आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 22 अप्रैल में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुत चतुर और चालाक प्रवृत्ति के होते हैं। इनकी बुद्धि बहुत कुशाग्र और दिमाग तेज होता है। मूलांक 4 वाले जातकों का व्यक्तित्व शक्तिशाली, रौबदार एवं जिज्ञासु प्रवृत्ति का होता है। इन लोगों को हर बात के तथ्य को जानने की जिज्ञासा रहती है। ये लोग परिस्थितियों एवं पर्दों के पीछे के रहस्य को जानने के इच्छुक रहते हैं। मूलांक 4 वाले किसी के छलावे और बहकावे में जल्दी से नहीं आते। दूसरों की बातों का इनके ऊपर बहुत जल्दी कोई प्रभाव नहीं होता। मूलांक 4 वाले जातक पुरानी और रूढ़िवादी परंपराओं को नहीं मानते। ये लोग उन्हें बदल कर समाज में परिवर्तन लाना चाहते हैं। अतः लगातार पुरानी सोच का विरोध करते हैं। जिसके कारण इन्हें परिवार और समाज में इतनी इज्जत नहीं मिल पाती। लोग इन्हें झगड़ालू और क्रांतिकारी कहकर अलग-थलग कर देते हैं। हालांकि इन सब बातों का मूलांक 4 वालों के उद्देश्यों पर कोई फर्क नहीं पड़ता। मूलांक 4 वालों की सोचने-समझने की क्षमता दूसरों से बहुत अलग होती है। ये लोग हर चीज को अलग दृष्टिकोण से देखते हैं। यदि जन्मतिथि के अन्य अंक साथ दें तो ये लोग रिसर्च अथवा अनुसंधान के क्षेत्र में अच्छा कार्य करते हैं।

PunjabKesari Birthday

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए शुभ परिणामों वाला रहेगा। इस साल आपका मन रचना के कार्यों में लगेगा। बच्चों का मन संगीत नृत्य आदि कलाओं की तरफ ज्यादा आकर्षित रहेगा। रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे और अपनी कला को नए आयाम देने की कोशिश करेंगे। प्रेम संबंधों के लिए भी यह साल अच्छा रहेगा। अप्रैल के महीने में किसी नए काम की शुरुआत करना चाहेंगे। पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेदों का सामना करना पड़ सकता है। अपने क्रोध पर काबू रखें। मई के महीने में दस्तावेजों के लेन-देन में सावधानी बरतें। किसी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें। भावनाओं में आकर किसी को कोई वायदा न करें। जून के महीने में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से आपको लाभ होगा। उच्च शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। जुलाई के महीने का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। अकस्मात आपके रुके हुए काम पूरे होंगे। अगस्त के महीने में व्यापार संबंधी कुछ परिवर्तनों का सामना करना पड़ सकता है। सितंबर के महीने में जीवन में कोई प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। अक्टूबर के महीने का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको अपनी योजनाओं के लिए मार्ग मिलेंगे। संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होगा। नवंबर के महीने में प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में लाभ हो सकता है। कामकाज की अधिकता बनी रहेगी। दिसंबर के महीने में पुलिस के मामलों से दूरी बनाकर रखें। लड़ाई-झगड़े से दूर रहें।

PunjabKesari Birthday

वर्ष 2024 के जनवरी के महीने में यात्राओं से लाभ होगा। फरवरी के महीने में आलस्य के कारण आप अपना नुकसान कर सकते हैं। मार्च के महीने में एडवेंचर एक्टिविटी करते हुए सावधानी बरतें।

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए साफ-सुथरे कपड़े पहनें। जीवन साथी के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। इत्र का इस्तेमाल करें। वस्त्रों का दान न करें। ससुराल पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। घर में कोई खराब विद्युत उपकरण न रखें। गाय को हरा चारा खिलाएं। पक्षियों को हरी मूंग की दाल का दाना डालें। कन्या को भोजन करवाकर उनका आशीर्वाद लें। सरस्वती मां की आराधना करें और उन्हें नीले रंग के फूल अर्पित करें। शनि चालीसा का पाठ करें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

PunjabKesari Birthday

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

 1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!