Venus Transit 2023: शुक्र का राशि परिवर्तन इन राशियों को देगा बड़ी कामयाबी

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 30 Sep, 2023 11:51 AM

venus transit

शुक्र ग्रह 2 अक्टूबर को सूर्य की सिंह राशि में आ रहे हैं और कुछ राशियों को उनके इस गोचर से बड़ी खबर मिलेगी। कोई अच्छी खुशखबरी मिलेगी।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Shukra Rashi Parivartan 2023 October: शुक्र ग्रह 2 अक्टूबर को सूर्य की सिंह राशि में आ रहे हैं और कुछ राशियों को उनके इस गोचर से बड़ी खबर मिलेगी। कोई अच्छी खुशखबरी मिलेगी। जिंदगी में कुछ खास होगा। कोई लंबे समय से चली आ रही मनोकामना पूरी होगी यानी कुछ राशियों के चेहरे पर खुशियों भरी चमक भी आएगी और यह चमक लेकर आएंगे शुक्र ग्रह।

यह वही शुक्र ग्रह हैं, जिन्हें हमारे ज्योतिष में प्रेम, रोमांस, धन-दौलत, विलासिता, ऐश्वर्या, स्त्री सुख, वाहन सुख और प्रेम सुख का कारक माना जाता है। शुक्र ग्रह हमें भौतिक सुख देता है, कला और प्रतिभा देता है यानी आर्टिस्टिक नेचर देता है। अपोजिट सेक्स को अपनी और आकर्षित करने की क्षमता देता है। शुक्र को अंग्रेजी में वीनस भी कहा जाता है और वीनस का मतलब होता है सौंदर्य की देवी।

जिस व्यक्ति की कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत स्थिति में होता है, व्यक्ति को जीवन में कई प्रकार की सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होती है। वह व्‍यक्ति अकूत धन-संपत्ति का मालिक बनता है। लग्‍जरी लाइफ जीता है। उसके जीवन में भरपूर प्रेम रहता है। उसकी पर्सनालिटी में गजब का आकर्षण होता है। ऐसे जातक का पार्टनर के साथ हमेशा प्रेम बरकरार रहता है। लोगों की ब्रांडेड चीजों में रुचि होती है। महंगे कपड़े, महंगी घड़ी, महंगे मोबाइल, लग्जरी गाड़ी रखना उनका शौक होता है।

PunjabKesari Venus Transit

शुक्र ग्रह 2 अक्टूबर 2023 को रात्रि 12: 45  पर सिंह राशि में गोचर करेंगे और वह कई राशियों के लिए खुशियों का पिटारा खोल देंगे। शुक्र के सूर्य की सिंह राशि में आने से कौन सी राशियां सर्वाधिक लाभान्वित होने वाली है। शुक्र ग्रह को कैसे मजबूत किया जा सकता है ?

शुक्र ग्रह के गोचर से जो राशियां लाभान्वित होंगी, उनमें पहली राशि वृषभ राशि है। जो शुक्र की ही अपनी राशि है। शुक्र का सिंह राशि में गोचर वृषभ राशि के जातकों के लिए अत्यंत शुभ रहेगा। वृषभ राशि वालों को अप्रत्याशित धन लाभ होगा। साथ ही सुख और ऐश्वर्य के साधनों में वृद्धि होगी। बिजनेस में उधार के बकाए राशि की प्राप्ति होगी। पैतृक संपत्ति से लाभ होगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन होगा, जो कि सकारात्मक साबित होगा। कुल मिलाकर शुक्र का यह राशि परिवर्तन वृष राशि के लिए भाग्यवर्धक और फायदेमंद साबित होगा।

दूसरी भाग्यशाली राशि बुद्ध की मिथुन राशि है। शुक्र की यह मित्र राशि है। मिथुन राशि वालों को शुक्र इस दौरान हर क्षेत्र में अच्छे परिणाम देंगे। खुद को साबित करने के बढ़िया मौके मिलेंगे। करियर में अच्छी तरक्की मिलेगी। जीवन में संतुष्टि का एहसास होगा।
बिजनेस में भी मुनाफा कमाएंगे। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। पारिवारिक जीवन में सुख-समृद्धि का आगमन होगा। जिससे घर का माहौल बहुत ही पॉजिटिव रहेगा। खुशी भरा रहेगा और लंबे समय से जो कार्य रुका हुआ है, वह भी शुक्राचार्य पूरा कर देंगे।

तीसरी भाग्यशाली राशि सूर्य की सिंह राशि है जिसमें शुक्र का गोचर 2 अक्टूबर से होगा। शुक्र के इस गोचर से सिंह राशि वालों के आर्थिक जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकता है। नौकरी में पदोन्नति के साथ-साथ सैलरी में इजाफा हो सकता है। किसी को उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलेगा। इस दौरान सुख के साधनों वृद्धि देखने को मिलेगी। वैवाहिक जीवन इस दौरान खुशहाल नजर आएगा। कर्जों के मुक्ति मिल सकती है। व्यापार में जबरदस्त सफलता प्राप्त कर सकते हैं। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें इस अवधि में शुभ समाचार प्राप्त होगा।

PunjabKesari Venus Transit

चौथी भाग्यशाली राशि कन्या राशि है और यह भी बुद्ध की राशि है यानी बुध की उच्च राशि है और शुक्र की यह मित्र राशि है। शुक्र कन्या राशि वालों को करियर में सफलता दिलाएगा। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स का साथ मिलेगा। तरक्की संतुष्टी देगी। परिवार का साथ बना रहेगा। अविवाहित लोगों की शादी हो सकती है। वैवाहिक सुख मिलेगा। कन्या राशि वाले ज्यादा धन कमाने में सफल होंगे। भाग्य का पूरा साथ मिलने से आपके विदेश जाने के रास्ते खुलेंगे। पिता का भी पूरा सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में पद और प्रतिष्ठा दोनों मिलेगी।

पांचवी भाग्यशाली राशि तुला राशि है। शुक्र के गोचर से तुला राशि वालों का भाग्य भी उदय हो जाएगा। अचानक धन लाभ होगा और इनकम के नए स्रोत बनते चले जाएंगे। कार्यक्षेत्र में आ रही रुकावटें दूर होने लगेंगी और आपको काफी पॉजिटिव रिजल्ट हासिल होंगे। निजी क्षेत्र में काम कर रहे लोग बेहतर पैकेज पर कहीं दूसरी जगह स्विच कर सकते हैं। मूड भी थोड़ा रोमांटिक रहेगा और लव लाइफ भी बेहतर होगी। रोमांस करने के मौके भी मिलेंगे। सोशल मीडिया पर कोई परिचय भावनात्मक रिलेशन में भी तब्दील हो सकता है।

छठी भाग्यशाली राशि धनु राशि है। धनु राशि वालों के लिए शुक्र का गोचर इनकम में भी बढ़ोतरी करेगा और आपके रुतबे में भी बढ़ोतरी करेगा। पारिवारिक जीवन भी सुख में रहेगा और आप कोई लग्जरी आइटम खरीद सकते हैं। कोई नया वाहन खरीद सकते हैं। कोई नया फ्लैट खरीद सकते हैं या फिर कहीं घूमने-फिरने का कार्यक्रम बना सकते हैं। आपका मूड खुशनुमा रहेगा। एनर्जी से भरपूर रहेंगे। इस अवधि में धनु राशि के विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे नतीजे हासिल होंगे और मेहनत का अच्छा लाभ भी मिलेगा। लंबे समय से चली आ रही परेशानियां भी दूर होंगी।

अगर आप शुक्र ग्रह को मजबूत करना चाहते हैं तो आप यह उपाय करके शुक्र ग्रह को मजबूत कर सकते हैं। आप यह उपाय नोट कर सकते हैं-
नहाते समय पानी की बाल्टी में कुछ बूंदें गुलाबजल की डालें और इसी खुशबूदार पानी से नहाएं।

सुगंधित इत्र या सेंट का उपयोग जरूर करें क्योंकि शुक्र को यह बहुत पसंद है।

शुक्रवार के दिन सफेद रंग के कपड़ों का दान गरीबों में करें।

ऊं शुं शुक्राय नम: का जाप या ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।। मन्त्र का जाप जरूर करें।

PunjabKesari Venus Transit

शुक्रवार को खुद भी कोई न कोई सफेद वस्त्र जरूर धारण करें और सफेद चीजों - दूध,  दही , पनीर , चावल,  मक्खन का जरूर सेवन करें। इससे शुक्र का बुरा प्रकोप शांत होगा।

शुक्रवार के दिन किसी मंदिर या धार्मिक स्थान पर तुलसी का पौधा लगाएं।

5 शुक्रवार तक कन्याओं को दूध-मिश्री पिलाएं।

अपने साथ हमेशा चांदी का सिक्का रखें।

 गुरमीत बेदी
gurmitbedi@gmail.com

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!