Jammu Kashmir: सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा के हाइब्रिड आतंकी समेत 2 गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

Edited By Seema Sharma,Updated: 22 Sep, 2022 09:11 AM

2 arrested including hybrid terrorist of lashkar e taiba in sopore

जम्मू कश्मीर के उपजिला सोपोर में सुरक्षा बलों ने बुधवार को लश्कर ए तैयबा के  हाइब्रिड आतंकवादी और एक ओवरग्राउंड कार्यकर्ता (OGW) को गिरफ्तार किया है।

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर के उपजिला सोपोर में सुरक्षा बलों ने बुधवार को लश्कर ए तैयबा के  हाइब्रिड आतंकवादी और एक ओवरग्राउंड कार्यकर्ता (OGW) को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि इन दोनों को तलाशी अभियान के दौरान गिरफ्तार किया गया था। सोपोर पुलिस ने सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स, 179 बटालियन CRPF और माकरस के साथ बोटिंगू गांव में लश्कर के आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक विश्वसनीय जानकारी के आधार पर सोपोर में तलाशी अभियान शुरू किया था।

 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान दो व्यक्ति संदिग्ध स्थिति में घूमते पाए गए। पूछताछ में इन्होंने अपना नाम इम्तियाज अहमद गनई और वसीम अहमद लोन और बोटिंगू निवासी बताया। तलाशी लेने पर इम्तियाज गनई के कब्जे से एक पिस्तौल, एक मैगजीन, आठ पिस्टल राउंड और वसीम लोन के कब्जे से एक चीनी हथगोला बरामद किया गया।

 

प्रारंभिक पूछताछ के दौरान दोनों ने खुलासा किया कि वे प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर के लिए हाइब्रिड आतंकवादी और OGW के रूप में काम कर रहे थे और सोपोर क्षेत्र और उसके आसपास सुरक्षा बलों और नागरिकों पर हमला करने की योजना बना रहे थे। पुलिस स्टेशन सोपोर में इस बारे में मामला दर्ज किया गया है।
 

Related Story

Trending Topics

India

92/4

7.2

Australia

90/5

8.0

India win by 6 wickets

RR 12.78
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!