आज का राशिफल 12 फरवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 12 Feb, 2023 07:31 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को आज सफलता मिल सकती है। व्यापारिक वर्ग को भी आज कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे। रुका धन वापिस मिलने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार के लिए छोटी यात्रा संभव है जो आपके लिए बहुत लाभदायक रहेगी। आपका स्वभाव बहुत से लोगों को प्रभावित कर सकता है।  किसी परेशानी के हल के लिए माता से सलाह लेना फायदेमंद होगा।
उपाय- काले रंग के कपड़े न पहनें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कारोबार के विशेष मुद्दों पर घर के बड़ों की सलाह आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगी। विद्यार्थियों को दिनचर्या में कुछ बदलाव करने की आवश्यकता है और उनको आगामी परीक्षा में मनोवांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी।
उपाय- चने की दाल मंदिर में रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज किसी भी काम में जल्दबाज़ी करने से बचना होगा अन्यथा अपना नुकसान कर बैठेंगे। विदेश में रहने वाले मित्रों से बातचीत होगी। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आएगा।
उपाय-  धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। रुके कामों को योजनाबद्ध तरीके से पूरा करने की कोशिश करेंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपकी रचनात्मक प्रतिभा खुलकर सभी के सामने आएगी। भाई-बहन के रिश्ते में सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- घर में ख़राब घड़ी न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। भौतिक सुख-सुविधाओं की प्राप्ति के लिए धन व्यय करेंगे। खर्चों की वृद्धि का असर आपके मासिक बजट पर पड़ेगा। युगल प्रेमी एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे, जिससे उनके रिश्तों में मजबूती आएगी।
उपाय-  सफ़ेद चन्दन का तिलक लगायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिलने की संभावना है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर घूमने का प्रोग्राम बनेगा। घर के बुजुर्गों को पीठ या कमर दर्द परेशान कर सकता है। नकारात्मक विचारों वाले व्यक्तियों से दूरी बना कर रखें।
उपाय-  किसी की बुराई न करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी में निवेश के बारे में विचार कर सकते हैं। निजी कामों पर अधिक ध्यान देने का असर आपके कार्यक्षेत्र के कामों पर पड़ेगा। दूसरों के उलझे मामलों से खुद को बचाने की कोशिश करें।
उपाय- शमी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिन भर आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। सामाजिक कार्यों के चलते आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। पारिवारिक जरूरतों को पूरा करना आपकी प्राथमिकता रहेगी। करीबी मित्र की आर्थिक मदद करेंगे।
उपाय- लाल चंदन का तिलक लगाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!