आज का राशिफल 3 मार्च, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 03 Mar, 2023 06:42 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। धन निवेश से संबंधित योजनाओं पर ध्यान देने की आवश्यकता है। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। कुछ दिनों से परिवार में चल रही परेशानी से मुक्ति मिलेगी।
उपाय- ताम्बे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपनी काम में रचनात्मक रूप देंगे। जो आपके अधिकारियों को बहुत पसंद आएगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा। परिजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करेंगे।
उपाय- चावल बहते पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज आपके काम की आपको प्रशंसा मिलेगी। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में पुरस्कार मिलेगा। व्यापार में घर के बड़ों की सलाह से निवेश किया जा सकता है। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी।
उपाय- केले के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज किसी को पैसा उधार न दें वापस मिलने की सम्भावना कम है। परिवार के सदस्य किसी विपरीत परिस्थिति में आपकी मदद करेंगे। घर में कोई इलेक्ट्रॉनिक सामान ख़राब हो सकता है।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नकारात्मक प्रवृत्ति के व्यक्तियों से दूर रहें। किसी भी नए काम को शुरू करने के लिए आज का दिन उपयुक्त नहीं है। अपने व्यवहार में अहंकार न आने दें। कार्यक्षेत्र में अधिक मेहनत करनी होगी परन्तु अंत में मनचाहे परिणाम प्राप्त करेंगे।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। भौतिक सुख-सुविधाओं की खरीद के लिए पैसा व्यय करेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी काम में गलती हो सकती है इसलिए आज सम्भल कर काम करने की आवश्यकता है। व्यापार में साझेदार के साथ तालमेल में कमी हो सकती है।
उपाय- सफेद चंदन का टीका करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज भाग्य आपके अनुकूल है, जिसका आपको भरपूर सदुपयोग करना चाहिए। विद्यार्थियों के लिए भी आज का दिन लाभदायक रहेगा। धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में किसी नए प्रोजेक्ट में अपने सीनियर्स के साथ काम करने का अवसर मिलेगा।
उपाय- सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आगामी परीक्षा में विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाने में उनकी मदद करेंगे। किसी करीबी रिश्तेदार के साथ पुराने मुद्दों को लेकर कहासुनी हो सकती है। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।
उपाय- किसी जरूरतमंद की मदद करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। अचानक किसी पुराने मित्र से मुलाक़ात आपको ख़ुशी देगी। काम के सिलसिले में कोई महत्वपूर्ण कदम उठाना पड़ेगा। जीवनसाथी के साथ चल रहा विवाद सुलझता नज़र आएगा। परिवार के सदयों के बीच सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- देसी खांड मंदिर में दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें 

PunjabKesari kundli

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!