आज का राशिफल 14 जुलाई, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 14 Jul, 2023 07:32 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में नयी चुनौतियों

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में नयी चुनौतियों का डट कर सामना करेंगे। संतान को शिक्षा के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। पड़ोसियों के साथ चल रहे विवाद से छुटकारा मिलेगा। युवा वर्ग को अपने भविष्य के बारे में शांति से विचार करने की आवश्यकता है।
उपाय- सोना धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। दिनभर काम को लेकर भागदौड़ बनी रहेगी। कारोबार की स्थिति सामान्य रहेगी। आपके विनम्र स्वभाव के कारण आपके करीबी रिश्तेदार प्रसन्न होंगे। विद्यार्थियों को अपने अभिनव आईडिया से करियर में नयी दिशा मिल सकती है।
उपाय- शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाए।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। दिन की शुरुआत थोड़ी धीमी रहेगी। कार्यक्षेत्र में काम पर ध्यान केन्द्रित रखेंगे तो शाम तक अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं। आर्थिक मुद्दों पर सावधानी बरतने की जरुरत है। घर के बड़ों को श्वास सम्बन्धी परेशानी हो सकती है।
उपाय- पीपल के वृक्ष से सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। पुरानी बातों को सोच कर व्यर्थ का समय बर्बाद न करें। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार सुन कर उत्साह और जोश बढ़ेगा। संतान विदेशी भाषा सीखने की अपनी इच्छा आपके सामने जाहिर करेंगे।
उपाय- खोटे सिक्के घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारी आपके अनुभव का लाभ उठाएंगे और आपसे कुछ जटिल मुद्दों को लेकर चर्चा करेंगे। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी। कारोबार में मनोवांछित लाभ मिलेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दाम्पत्य जीवन में आपसी समझ बढ़ने से रिश्तों में मजबूती आएगी। विद्यार्थियों को शिक्षा को लेकर कुछ अड़चने आ सकती है। व्यापारिक स्थिति में कुछ बदलाव करने का विचार बना सकते हैं। खान-पान में नियंत्रण रखने की जरुरत है।
उपाय- गोल्डन कलर की रिस्ट वॉच पहनें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। युवाओं को अपनी काल्पनिक योजनाओं हकीकत में बदलने की लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। नौकरी में स्थानांतरण हो सकता है। संतान के चंचल स्वभाव को बदलने की कोशिश करेंगे।
उपाय- काला-सफेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। घर के रख-रखाव के लिए कुछ पैसा व्यय करेंगे। आज सोचे हुए सभी काम पूर्ण होंगे। कारोबार में किसी पुराने ग्राहक से मुलाकात होगी। आये के स्रोत में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन हमेशा से बेहतर रहेगा।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। विचारों में सकारात्मकता आपके लिए सफलता के रास्ते प्रशस्त करेंगे। भाइयों के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। विपरीत परिस्थिति में धैर्य और संयम से काम लेने की जरुरत है, जल्दीबाजी दिखाने से बात ओर बिगड़ सकती है।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।

 आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!