आज का राशिफल 8 सितंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 08 Sep, 2023 07:18 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज जल्दबाज़ी में लिए गए निर्णयों से नुकसान उठाना पड़ेगा। दूसरों के मामलों में बिना मांगे सलाह न दें। विद्यार्थी रोजमर्रा की दिनचर्या से हटकर कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। पिता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकता है। क्रोध और वाणी में नियंत्रण रखें।
उपाय- सत्यनारायण भगवान की कथा सुनें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज किसी सामाजिक समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा। अनावश्यक खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं। व्यवसाय में बनते कामों में रुकावट आने से मन उदास होगा। एसिडिटी की समस्या परेशान कर सकती है।
उपाय- ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपनी क्षमताओं का भरपूर उपयोग करते हुए अपने सभी काम समय पर पूर्ण करेंगे। प्रॉपर्टी संबंधी कामों में सफलता मिलेगी। किसी पुराने मित्र से अचानक मुलाकात होने से आपका मन प्रसन्न होगा।
उपाय- केले के वृक्ष का पूजन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यवसाय में प्रतिद्वंदियों के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। समान विचारधारा रखने वाले व्यक्तियों से मिलने का मौका मिलेगा। आय के साधनों में कमी आ सकती है, सावधान रहें। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें।
उपाय- हाथी का खिलौना घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। साझेदारी से जुड़ी गतिविधियां सुचारू
रुप से चलेंगी। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप न करें। दिन भर काम को लेकर भागदौड़ करनी पड़ेगी, परन्तु मेहनत के अनुकूल परिणाम जरुर मिलेंगे। अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए आज का दिन उचित रहेगा।
उपाय- इलायची का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आलस को खुद पर हावी न होने दें, अन्यथा आज के निर्धारित कामों को पूरा करना आपके लिए मुश्किल होगा। बाहरी व्यक्ति का आपके निजी मुद्दों पर बोलना आपको पसंद नहीं आएगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- लक्ष्मी माता के सामने देसी घी का दीपक जलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने अधीनस्थ कर्मचारियों की मदद से अपने लक्ष्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे। पति-पत्नी के बीच किसी गलतफहमी को लेकर बहस बाजी हो सकती है। परिवार के साथ धार्मिक स्थान घूमने का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यापारिक वर्ग को उम्मीद से अधिक लाभ मिलने से प्रसन्नता मिलेगी। नव विवाहित व्यक्तियों के घर नन्हे मेहमान के आने की खुशखबरी आएगी। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा, जो आपके नकारात्मक विचारों को बदल देगा।
उपाय- रात में गुड़ का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। घर में किसी मांगलिक कार्य की रूपरेखा तैयार करेंगे। सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी, जिससे आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को खेलकूद के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिल सकती है। विपरीत परिस्थिति में भाइयों का सहयोग मिलेगा।
उपाय- हनुमान जी को चमेली का तेल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!