आज का राशिफल 9 सितंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 09 Sep, 2023 07:35 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज शुरू

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज शुरू किये सभी काम सफलतापूर्वक पूर्ण करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी छुपी प्रतिभा सभी के सामने आएगी। उच्च अधिकारी आपके काम की प्रशंसा करेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। पारिवारिक माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापारिक कामों को भावनाओं की अपेक्षा बुद्धि से काम लेंगे तो लाभ मिलेगा। कुछ दिनों से व्यापार में चल रहा नुकसान आज लाभ में बदलेगा। आपके सरल स्वभाव से सभी प्रभावित होंगे। लेखन के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को लाभ मिलेगा।
उपाय- काले रंग के कपड़े धारण न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आय के नए स्त्रोत मिलेंगे। नए कामों को लेकर कुछ बेहतरीन योजनायें बनायेंगे। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए माहौल खुशनुमा बना रहेगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। घर के बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद घर के सभी सदस्यों पर बना रहेगा।
उपाय- घर की पश्चिम दिशा को साफ-सुथरा रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापार में अपने जल्दबाज़ी करने वाल स्वभाव पर नियंत्रण रखने की जरुरत है अन्यथा भारी हानि उठानी पड़ेगी। आर्थिक स्थिति को लेकर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थी कंप्यूटर का कोई नया कोर्स सीखना शुरू करेंगे।
उपाय- यदि किसी समस्या का सामना करते हैं तो खोटे सिक्के जल में प्रवाह करना फायदेमंद रहेगा।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। काम को लेकर उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी, परन्तु मेहनत से किये गए सभी कामों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। वैवाहिक जीवन में थोड़े तनाव की स्थिति बन सकती है। रिश्तेदार के साथ साझेदारी में व्यापार शुरू न करें।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युवा दिनचर्या में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ेगा। जीवनसाथी से कोई मनचाहा उपहार मिलने की सम्भावना है। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां आपके अनुकूल बनी रहेंगी।
उपाय- जीवनसाथी को काजल उपहार में दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी, जिससे मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कार्यक्षेत्र में पेपर वर्क करते समय सावधानी बरतें। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी। विवाह योग्य संतान के लिए अच्छा प्रस्ताव आएगा।
उपाय-  मोची को कुछ लोहे की कील दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। अचल सम्पति को लेकर चल रहा विवाद आज सुलझता दिखाई देगा। सामाजिक संपर्कों में वृद्धि होगी। घर के बड़ों की सलाह से युवाओं को अपने करियर में नयी दिशा प्राप्त होगी। फैक्ट्री में ख़राब मशीन को ठीक करवाने में पैसा व्यय करेंगे।  
उपाय- सरसों के तेल में छाया दर्शन कर शनि मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों का ध्यान पढ़ाई से भटक कर खेलकूद की तरफ अधिक लगेगा। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के सभी लंबित कार्य सम्पन्न होंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। भाइयों के साथ रिश्तों में मजबूती आएगी।
उपाय- चने की दाल गाय को खिलाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!