आज का राशिफल 1 नवंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 01 Nov, 2023 10:00 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आया है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आया है। आज पारिवारिक तथा सामाजिक कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से सुचारू रूप से पूर्ण करने में सफलता मिलेगी। व्यापारिक संपर्कों में वृद्धि होगी, जो आपके लिए लाभदायक साबित होगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है। पिता के साथ किसी महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा करेंगे।
उपाय- गुड़ खाकर घर से बाहर निकलें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कारोबार में काम की अधिकता बनी रहेगी, जिस कारण आज थोड़ी थकान महसूस कर सकते हैं। किसी मुद्दे को लेकर साझेदार के साथ गलतफहमी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आज आप अपने विचार खुलकर उच्च अधिकारियों के सामने रखने में सक्षम रहेंगे। आज किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा। माता का हर क्षेत्र में सहयोग मिलेगा।
उपाय-  घर में चांदी के बर्तन रखें और उनका उपयोग करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज आप अपने कारोबार के विस्तार के लिए अपनी कार्य प्रणाली में कुछ बदलाव कर सकते हैं, जिसका आपको भविष्य में लाभ अवश्य मिलेगा। आपके प्रतिद्वंदी आपके काम में रुकावटें पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं परन्तु आप सभी परिस्थिति का डट कर सामना करेंगे और सफलता से निपटारा कर लेंगे। घर के बड़ों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।
उपाय-  गुड़ खाकर घर से बाहर निकलें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नकारात्मक विचार रखने वाले व्यक्तियों से दूरी बनाये रखें अन्यथा आप भी नकारात्मकता का शिकार हो सकते हैं। आज आप अपने अहंकार के कारण अपने परिजनों को रुष्ट कर लेंगे। व्यापारिक क्षेत्र में जटिल निर्णय लेने में आपको परेशानी का सामना करना पड़ेगा। जोखिम भरी संपत्ति में निवेश करने से बचें। युगल प्रेमियों को बेकार के विषयों पर चर्चा करने से बचना चाहिए।
उपाय-  धर्म स्थान में सेवा करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। विद्यार्थियों को करीबी मित्रों से किसी नए विषयों की जानकारी प्राप्त होगी, जिस से उनको अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने में मदद मिलेगी। घर के किसी महिला सदस्य को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत हो सकती है। पारिवारिक और व्यावसायिक क्षेत्र दोनों में सामंजस्य बनाये रखने में सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों को उनकी मेहनत के उचित परिणाम प्राप्त होंगे।
उपाय-  दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में काम लगेगा। किसी दूसरे को दिखावा करने के लिए किसी कीमती वस्तु की खरीदारी करेंगे, जिस कारण महीने के अंत में नकद धन की कमी महसूस कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर तनाव की स्थिति बन सकती है। शाम को आप बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। कार्यक्षेत्र में कई दिनों से रुके काम को गति मिलेगी।
उपाय-  चने की दाल गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। सरकारी नौकरी में पिछले कुछ दिनों से चल रही परेशानियों का आज कोई समाधान मिलेगा। संतान के जिद्दी स्वभाव को देखकर आप तनाव में आ सकते हैं। आज यदि संभव हो तो व्यापारिक यात्रा को कल तक के लिए स्थगित करने की कोशिश करें। वाहन चलाते समय सुरक्षा संबंधी सभी नियमों का पालन करें।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कोर्ट-कचहरी के मुद्दों पर फैसला आज आपके पक्ष में आने की सम्भावना है। आज करीबी रिश्तेदार से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। नौकरी करने वाले व्यक्तियों को किसी काम को लेकर जल्दबाजी करने से नुकसान हो सकता है, आपको सलाह दी जाती है कि अपने सभी कामों को धैर्य और संयम रख कर पूरा करें।
उपाय-  घर में जंग लगा हथियार न रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज दिन की शुरुआत में व्यापारिक गतिविधियों की तरफ आपका ध्यान थोड़ा कम हो सकता है लेकिन भाइयों और मित्रों की मदद से आप स्थिति पर शीघ्र ही नियंत्रण पाने में सक्षम रहेंगे। आपकी आय के स्रोत बढ़ सकते हैं। मित्रों के साथ मनोरंजक यात्रा का प्रोग्राम बनेगा। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा।
उपाय-  हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!