आज का राशिफल 13 नवंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Prachi Sharma,Updated: 13 Nov, 2023 09:46 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आर्थिक गतिविधियां आपके अनुकूल

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आर्थिक गतिविधियां आपके अनुकूल रहेगी। कुछ दिनों से चल रही स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से राहत मिलेगी। पारिवारिक जरूरतों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के सभी रुके काम अचानक से बनते नज़र आएंगे। किसी पुराने मित्र से मुलाकात मन को प्रसन्नता प्रदान करेगी।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। कुछ समस्याओं को सुलझाने में सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान घूमने की योजना बना सकते हैं। विद्यार्थियों के जीवन में कुछ सकारत्मक बदलाव आएंगे। परिजनों से मुलाक़ात होगी। आपके अच्छे व्यवहार से सभी आपसे बातचीत करना पसंद करेंगे।
उपाय- माता के चरण स्पर्श कर के उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आज आपका प्रदर्शन सराहनीय रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को कोई उपलब्धि मिलने की संभावना है। किसी अपने की आर्थिक मदद कर आपको ख़ुशी मिलेगी। घर के किसी बड़े के स्वास्थ्य में सुधार होगा। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी जिस कारण आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी।
उपाय- केले का दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी जिस कारण किसी पारिवारिक कार्यक्रमों में समय से नहीं पहुंच पाएंगे। परंतु अच्छी बात यह रहेगी की घर के सदस्य आपकी दुविधा को समझेंगे और आपका साथ देंगे। व्यावसायिक निवेश के मामले में कोई भी पहल करने से पहले घर के बड़ों की सलाह अवश्य लें। विदेश में रहने वाले किसी मित्र से बातचीत करके मन प्रसन्न होगा।
उपाय- बिजली का कोई ख़राब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में आज कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ेंगे जो भविष्य में आपके लिए लाभदायक साबित होंगे। नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें। खर्चों की अधिकता के कारण आपका मासिक बजट बिगड़ सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। रुका हुआ पैसा आज वापस मिलने की संभावना है।
उपाय- खराब घड़ी घर में न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। विद्यार्थियों को उनकी मेहनत के अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का प्रोग्राम बनाएंगे। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे। आज आप जो भी काम करेंगे पूरे आत्मविश्वास से करेंगे। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी।
उपाय- गौशाला में सेवा करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच आपसी समझ बढ़ेगी। कला और साहित्य से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। युवाओं को करियर में उन्नति के सुनहरे अवसर मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी विपरीत लिंगी सहकर्मी की तरफ आपका झुकाव बढ़ेगा। व्यापार की किसी महत्वपूर्ण योजना को क्रियान्वित करने में सफलता मिलेगी।
उपाय- सफेद चंदन का टीका करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज आपकी मुलाकात किसी प्रभावशाली व्यक्ति से होगी जो आपके व्यापार को बढ़ाने में आपकी मदद कर सकता है। सामाजिक संपर्कों में वृद्धि होगी। अपने व्यवसाय में नए विचारों को लागू करने प्रयासरत रहेंगे। आपको किसी पारिवारिक समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा। नया वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी के सहयोग से सभी काम समय रहते पूरा कर लेंगे। नौकरी में पदोन्नति मिलने की संभावना है। परंतु अपने छुपे शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है। जीवनशैली में कुछ सकारात्मक बदलाव करेंगे। विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए विवाह का अच्छा प्रस्ताव आएगा।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!