आज का राशिफल 21 जनवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 21 Jan, 2024 08:46 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन की शुरुआत आपके लिए बेहतर रहेगी। आय और व्यय

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन की शुरुआत आपके लिए बेहतर रहेगी। आय और व्यय में संतुलन बनाने में सफलता मिलेगी। घर के बड़ों की सलाह लेकर अपनी बचत को किसी बेहतर विकल्प में निवेश कर सकते हैं, जिससे भविष्य में आपको लाभ मिलेगा। जीवनसाथी घरेलू मुद्दों पर निर्णय लेने में आपकी मदद करेंगे। युवाओं को अपनी योग्यता के अनुकूल उचित परिणाम प्राप्त होंगे।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपका विनम्र स्वभाव आपके आसपास के लोगों के बीच आपका सम्मान बढ़ाएगा। कुछ दिनों से माता के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा। कार्यक्षेत्र में आपके अधीनस्थ के सहयोग से सभी काम समय पर पूरा करने में सफलता मिलेगी। संतान की किसी परेशानी को सुलझाने में उसकी मदद करेंगे।
उपाय- चावल में हल्दी मिलाकर जल प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज मन उत्साह और जोश से भरा हुआ रहेगा। आपको अपने अहंकार पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है। बातचीत के दौरान कठोर शब्दों का प्रयोग करने से आर्थिक नुकसान हो सकता है। लापरवाही से गाड़ी चलाने से बचें। कार्यक्षेत्र में व्यापारिक गतिविधियां आपके नियंत्रण में रहेंगी।
उपाय- बेसन के हलवे का सेवन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अपने क्रोधी स्वभाव पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। बेकार की वस्तुओं की खरीदारी में अपने परिश्रम से कमाए हुए धन को खर्च करेंगे, जिस कारण आपकी बचत प्रभावित हो सकती है।
उपाय- जौ दूध में धोकर जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में स्वतंत्र रूप से काम करना पसंद करेंगे। परिवार के कुछ काम समय पर पूरा नहीं होने के कारण घर के बड़ों से डांट पड़ेगी। विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि शिक्षा प्राप्त करने के लिए किसी भी शॉर्टकट का उपयोग न करें। आज अचानक कोई करीबी मित्र आपसे मिलने आपके घर आ सकता है।
उपाय- गुड़ चने का प्रसाद बांटे।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। विद्यार्थियों को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। आत्मविश्वास मजबूत रहेगा। कोई भी काम शुरू करने से पहले, आज घर के बुजुर्गों की सलाह लेना एक अच्छा निर्णय होगा। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को नई नौकरी मिलने की संभावना है।
उपाय- लक्ष्मी नारायण मंदिर में घी और चावल दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। आप किसी पारिवारिक मांगलिक कार्यक्रम में देरी से पहुंचेंगे। भावनाओं में बहकर आज किसी से अपनी निजी बातों को साझा न करें, अन्यथा वो व्यक्ति इन बातों को आपके खिलाफ इस्तेमाल कर सकता है।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कठिन कामों को आज आसानी से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। कार्यक्षेत्र में मनपसंद काम मिलने से कार्यकुशलता में वृद्धि होगी। व्यावसायिक साझेदारों से अधिक अपेक्षा न करें। काम से संबंधित छोटी यात्रा करनी पड़ेगी। काम की अधिकता का असर आपके घरेलू जीवन पर पड़ सकता है।
उपाय- काली उड़द की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। जीवनसाथी के साथ कुछ दिनों से चल रहे किसी विवाद को सुलझाने में सफलता मिलेगी। संतान की उच्च शिक्षा के लिए कुछ धन किसी पॉलिसी में निवेश करेंगे। पारिवारिक वातावरण आप के लिए अनुकूल बना रहेगा।
उपाय- हनुमान जी को चमेली का तेल अर्पित करें।

 आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!