अफगानिस्तान में कार बम धमाके में उप गवर्नर और उसके ड्राइवर की मौत

Edited By Tanuja,Updated: 06 Jun, 2023 04:12 PM

deputy governor of northern afghan province killed in car bomb attack

अफगानिस्तान के पूर्वोत्तर इलाके में मंगलवार को एक कार बम धमाके में एक प्रांतीय उप गवर्नर और उनके वाहन चालक की मौत हो गई। एक स्थानीय...

काबुल: अफगानिस्तान के पूर्वोत्तर इलाके में मंगलवार को एक कार बम धमाके में एक प्रांतीय उप गवर्नर और उनके वाहन चालक की मौत हो गई। एक स्थानीय अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि बदख्शां प्रांत के फैजाबाद शहर में हुए बम विस्फोट में दस अन्य लोग भी घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक किसी भी संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

 

बदख्शां के सांस्कृतिक निदेशक मोअजुद्दीन अहमदी के मुताबिक, उप गवर्नर मौलवी निसार अहमद अहमदी, कार में हुए विस्फोट में घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर महीने में भी इसी तरह एक कार में बम विस्फोट हुआ था, जिसमें बदख्शां के पुलिस प्रमुख की मौत हो गयी थी।

 

उस वक्त इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह के क्षेत्रीय सहयोगी के रूप में पहचाने जाने वाले 'इस्लामिक स्टेट इन खुरसान प्रोविंस' ने विस्फोट की जिम्मेदारी ली थी। पिछले साल हुए विस्फोट की जिम्मेदारी लेते हुए आईएस के क्षेत्रीय सहयोगी ने कहा था कि उसने विस्फोटक से लदी एक कार को सड़क पर खड़ी कर दी थी और जैसे ही पुलिस के प्रमुख कार के नजदीक पहुंचे, उसने उसमें विस्फोट कर दिया था। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!