आतंक फैला रहा खालिस्तान, भारतीय मूल के सिख की कार पर चलाई गोली, दे रहा रेप की धमकी

Edited By Rahul Singh,Updated: 01 Oct, 2023 08:51 AM

harman kapoor and his family constant threat by khalistani

कनाडा में पैर जमाकर बैठे खालिस्तानी समर्थक कुछ अन्य देशों में भी अपना खौफ पैदा करने के लिए आतंक फैलाने का काम कर रहा है। ब्रिटेन में एक सिख रेस्तरां मालिक ने दावा किया कि खालिस्तान समर्थकों ने उसकी कार पर गोली चलाई।

इंटरनेशनल डैस्क : कनाडा में पैर जमाकर बैठे खालिस्तानी समर्थक कुछ अन्य देशों में भी अपना खौफ पैदा करने के लिए आतंक फैलाने का काम कर रहा है। ब्रिटेन में एक सिख रेस्तरां मालिक ने दावा किया कि खालिस्तान समर्थकों ने उसकी कार पर गोली चलाई। उन्होंने दावा किया कि मई से ही उनके परिवार को सोशल मीडिया के जरिए धमकियों का सामना करना पड़ रहा है। शनिवार सुबह भारतीय मूल के सिख हरमन सिंह की दोनों कारों के सामने लाल रंग छिड़क दिया गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि इस कृत्य के पीछे खालिस्तान समर्थकों का हाथ है।

PunjabKesari

कार पर चलाई गोली


हरमन ने खुद एक वीडियो जारी कर सारी घटना भी बताई। उन्होंने बताया कि वो खालिस्तान के खिलाफ हैं, लेकिन उनका मुंह बंद करवाने का प्रयास किया जा रहा है। हरमन सोशल मीडिया पर खालिस्तान के खिलाफ खुलकर बात रखते हैं, लेकिन अब उन्हें धमकियों का सामना करना पड़ रहा है। हरमन ने बताया कि वह इंग्लैंड में खालिस्तान के खिलाफ बोलते हैं, लेकिन यह मुझे चुप रहने के लिए कहते हैं। उन्होंने कहा, ''कल रात को बदमाश मेरे घर के बाहर आए और खतरे के रूप में खून का प्रतीक लाल रंग फेंक दिया। बाद में उन्होंने मेरी कार की विंडस्क्रीन पर गोली चलाई। पिछले आठ महीनों में खालिस्तानियों ने मुझ पर चार बार हमला किया है।"

PunjabKesari

दे रहा रेप की धमकी

हरमन सिंह ने दावा किया कि खालिस्तान विरोधी सोशल मीडिया पोस्ट के बाद से उन्हें हजारों जान से मारने की धमकियां मिली हैं। उन्होंने कहा कि खालिस्तान समर्थकों ने उनकी पत्नी और बेटी का रेप करने की भी धमकियां दी हैं। उन्होंने कहा, "उन्होंने मेरे बच्चों के स्कूल का पता भी बता दिया, लेकिन पुलिस इन घटनाओं पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।"

बता दें कि मई में हरमन ने खालिस्तान आंदोलन की आलोचना करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर एक वीडियो पोस्ट किया था। हरमन की वीडियो तब काफी वायरल हुई थी, लेकिन खालिस्तानी समर्थक उनकी जान के पीछे पड़ गए। हरमन ने बताया, "वीडियो पोस्ट करने के बाद, मुझे दो दिनों में इसके लिए दो मिलियन व्यूज मिले। लेकिन, मुझे वीडियो हटाने के लिए फोन आने लगे। मुझे धमकियां मिल रही हैं कि वीडियो को हटाया जाए, नहीं तो वे मुझे और मेरे परिवार को मार डालेंगे। मुझे आश्चर्य हुआ। जो मुझे इस तरह धमकी दे सकता है क्योंकि मैं यूके में हूं। हालांकि, पांच लोग आए और मेरे रेस्तरां पर हमला कर दिया।'' 

PunjabKesari

पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई

उन्होंने कहा कि स्थानीय पुलिस उनके परिवार को धमकियां देने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। ऐसे में सवाल उठता है कि कानून व्यवस्था के लिए गंभीर खतरा पैदा करने वाले इन खालिस्तानी चरमपंथियों के खिलाफ लंदन की पुलिस कब कार्रवाई करेगी। आखिर ब्रिटेन सरकार आतंकवाद के इतिहास वाली चरमपंथी विचारधारा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई क्यों नहीं कर रही। हरमन के अनुसार, ''मुझे लोकल लेवल को कोई मदद नहीं मिल रही, क्योंकि सब वोट बैंक के चक्कर में हैं। अभी तक 20 हजार से ज्यादा धमकियां सोशल मीडिया पर मिल चुकी हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।''

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!