तेलंगाना: IAF का ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश, 2 पायलट की मौत

Edited By Anu Malhotra,Updated: 04 Dec, 2023 12:21 PM

indian air force pilots pilatus trainer aircraft

हैदराबाद से नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान आज सुबह एक पिलाटस पीसी 7 एमके II विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें 2 पायलट की मौत हो गई है।

तेलंगाना: हैदराबाद से नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान आज सुबह एक पिलाटस पीसी 7 एमके II विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें 2 पायलट की मौत हो गई है।  पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना जिले के तूपरन मंडल में हुई। उन्होंने बताया कि दुर्घटना के वक्त विमान में एक प्रशिक्षक और एक प्रशिक्षु पायलट मौजूद था। उनकी स्थिति के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।.

भारतीय वायु सेना ने यह जानकारी देते हुए कहा कि यह बेहद अफसोस के साथ है कि भारतीय वायुसेना पुष्टि करती है।  दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दिया गया है।

भारतीय वायु सेना के अधिकारी ने बताया कि भारतीय वायु सेना के दो पायलट उस समय मारे गए जब उनका पिलाटस प्रशिक्षण विमान तेलंगाना के डिंडीगुल स्थित वायु सेना अकादमी में प्रशिक्षण के दौरान 8:55 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पायलटों में एक प्रशिक्षक और एक कैडेट शामिल हैं।

बता दें कि पिछले 8 महीनों में एयर फोर्स का यह तीसरा प्लेन एक्सीडेंट है। इससे पहले जून में ट्रेनी विमान किरण क्रैश हो गया था। वहीं मई में मिग-21 प्लेन क्रैश हो जाने से तीन पायलटों की मौत हो गई थी।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!