SBI ने शुरू की नई ATM सर्विस, एक मैसेज पर आपके घर पहुंचेगा Cash

Edited By jyoti choudhary,Updated: 23 Aug, 2020 05:24 PM

sbi launches new atm service cash will reach your home on one message

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों को कोरोना संक्रमण से बचाए रखने और सोशल डिस्‍टेंसिंग को बरकरार रखने के लिए एक नई एटीएम सर्विस शुरू की है। बैंक ने इस सर्विस को डोरस्‍टेप एटीएम सर्विस नाम दिया है। इसके तहत आपको एसबीआई

बिजनेस डेस्कः भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों को कोरोना संक्रमण से बचाए रखने और सोशल डिस्‍टेंसिंग को बरकरार रखने के लिए एक नई एटीएम सर्विस शुरू की है। बैंक ने इस सर्विस को डोरस्‍टेप एटीएम सर्विस नाम दिया है। इसके तहत आपको एसबीआई को व्‍हाट्सऐप मैसेज या कॉल करनी है और एक मोबाइल एटीएम आपकी बताई लोकेशन पर पहुंच जाएगा।

PunjabKesari

लखनऊ में शुरू हो गई है यह सर्विस
एसबीआई के लखनऊ सर्किंल के चीफ जनरल मैनेजर अजय कुमार खन्‍ना ने बताया कि एसबीआई डोरस्‍टेप एटीएम सर्विस उत्‍तर प्रदेश (UP) की राजधानी लखनऊ से शुरू करने का फैसला लिया गया है। उन्‍होंने बताया कि लखनऊ में ये सेवा 15 अगस्‍त से शुरू कर दी गई है। अब एसबीआई ग्राहकों को बस व्‍हाट्सऐप मैसेज करना है या हमें कॉल करनी है। इसके बाद सारा काम हमारी जिम्‍मेदारी है।

PunjabKesari

SBI की चुनिंदा शाखाओं पर ही उपलब्‍ध होगी सुविधा
देश का सबसे बड़ा कर्जदाता अपने उपभोक्‍ताओं के लिए घर के दरवाजे तक बैंकिंग सर्विसेस पहुंचाता है। बैंक की डोरस्‍टेप डिलिवरी सर्विस के तहत ग्राहकों के घर तक नकदी पहुंचाई जाएगी। फिलहाल ये सेवा वरिष्‍ठ नागरिकों और दिव्‍यांगों के लिए उपलब्‍ध है। एसबीआई के उपभोक्‍ताओं को चुनिंदा शाखाओं में ही उपलब्‍ध होगी। डोरस्‍टेप बैंकिंग सर्विस में बैंक सिर्फ आपके घर तक कैश ही नहीं पहुंचाएगा। इसमें कैश पिकअप, कैश डिलिवरी, चेक पिकअप, फॉर्म-15H पिकअप, ड्राफ्ट की डिलिवरी समेत कई सेवाएं शामिल की गई हैं।

PunjabKesari

ATM से पैसे निकालने के नियमों में किया गया है बदलाव
एसबीआई ने एटीएम से पैसे निकालने के नियमों में बदलाव कर दिया है, जो 1 जुलाई 2020 से लागू हो गए हैं। एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, बैंक ने मेट्रो सिटी में सेविंग अकाउंट होल्‍डर्स को एक महीने में 8 फ्री ट्रांजेक्‍शन की छूट दे दी है। इनमें 5 ट्रांजेक्‍शन एसबीआई के एटीएम और 3 किसी भी दूसरे बैंक के एटीएम से की जा सकती हैं। नॉन-मेट्रो सिटी (Non-Metro Cities) के लिए ये छूट 10 ट्रांजेक्‍शन की कर दी गई है। इनमें 5 एसबीआई एटीएम और 5 ट्रांजेक्‍शन किसी भी दूसरे बैंक के एटीएम से की जा सकती हैं।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!