June 2023 Tarot Monthly Rashifal: आपके कार्ड लाएं हैं क्या खास

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 01 Jun, 2023 07:50 AM

june tarot monthly rashifal

मेष- इस माह की शुरुआत बेहद ही शानदार रहने वाली है। कार्यक्षेत्र में जिस मुकाम तक पहुंचना चाहते थे, वो सपना भी पूरा हो

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष- इस माह की शुरुआत बेहद ही शानदार रहने वाली है। कार्यक्षेत्र में जिस मुकाम तक पहुंचना चाहते थे, वो सपना भी पूरा हो जाएगा। व्यापार करने वाले लोग बिजनेस की तरक्की देख कर बहुत खुश होंगे। युवा सामाजिक काम में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे। अपने बिजी समय में से परिवार वालों के लिए कुछ समय निकालेंगे। सेहत की बात करें तो महीने के अंत में थोड़ सी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- रविवार को छोड़कर अन्य दिन पीपल के पेड़ की सेवा करें।
शुभ रंग- पीला
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 2

वृष- इस मंथ जो लोग प्राइवेट नौकरी कर रहे हैं, उनको टारगेट पूरा करने के लिए पहले से ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। व्यापार में उतार-चढ़ाव होने के कारण मन थोड़ा सा परेशान रह सकता है। युवा वर्ग महीने के मध्य में अपनी वाणी पर नियंत्रण बनाए रखें नहीं तो समस्या उत्पन्न होने की संभावना है। प्रेम संबंध में कोई भी कदम बहुत ही सोच-समझकर उठाएं। पार्टनर की सेहत का खास ख्याल रखें।
उपाय- प्रतिदिन कुत्ते को रोटी खिलाएं।
शुभ रंग- हरा
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 5

मिथुन- इस माह आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में बड़े से बड़े काम को बहुत ही आराम से कर लेंगे। अधिकारियों की तरफ से प्रशंसा सुनने को मिलेगी। युवाओं की गलती की वजह से बना बनाया काम बिगड़ सकता है, ध्यान रखें। परिवार वालों के साथ हंसी-खुशी भरा समय व्यतीत करेंगे। बदलते मौसम की वजह से सेहत में उतार-चढ़ाव चलता रहेगा।  
उपाय- किसी गरीब को कंबल दान करें।
शुभ रंग- नीला
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 8

कर्क- माह की शुरुआत में मन कुछ परेशान सा रह सकता है लेकिन मध्य में सही हो जाएगा। कार्यक्षेत्र में कुछ छोटी-मोटी परेशानियों से पाला पड़ सकता है। व्यापार में लंबे समय से अटका काम पूरा होने की संभावना है। युवाओं को मनचाही नौकरी मिल सकती है। संतान की तरफ से कोई शुभ समाचार मन को बहुत सुकून प्रदान करेगा। सेहत सामान्य रहेगी।
उपाय- शिव रुद्राष्टकम का पाठ करें।
शुभ रंग- गुलाबी
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 9

सिंह- इस महीने ज्यादा से ज्यादा समय मौज-मस्ती में बिताएंगे। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के साथ किसी बात को लेकर मन-मुटाव हो सकता है। छात्रों की बात करें तो मध्य का समय खुशियां लेकर आने वाला है। युवाओं का अचानक दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बन सकता है। वैवाहिक जीवन में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। सेहत भी सही रहेगी।
उपाय- शिवलिंग पर अक्षत चावल चढ़ाएं।
शुभ रंग- नारंगी
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 7

कन्या- कन्या राशि वालों के लिए यह माह बहुत ही शुभ रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में भी मन लगाकर काम करेंगे लेकिन व्यापार करने वालों के लिए महीने का मध्य थोड़ा सा खराब रह सकता है। न चाहते हुए भी लोन लेना पड़ेगा। छात्रों को परीक्षा के मनचाहे परिणाम हासिल होंगे। महीने के अंत में पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने में लगे रहेंगे।
उपाय- माथे पर चंदन का तिलक लगाएं।
शुभ रंग- संतरी
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 2

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

तुला- इस मंथ कार्यक्षेत्र पर किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से आपको लाभ मिलेगा। महीने के मध्य का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। वे अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे। सरकारी काम कर रहे लोग अपने काम में बिल्कुल भी लापरवाही न करें नहीं तो मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। मानसिक तनाव की स्थिति से निकलने के लिए एकांत में समय बिताएंगे।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
शुभ रंग- सफेद
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 4

वृश्चिक- इस माह व्यापार में परिस्थितियों को देख-समझकर ही कोई फैसला लें। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का भरपूर साथ मिलेगा लेकिन कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए कोई शॉर्टकट अपनाने की कोशिश न करें। युवा करियर से जुड़े किसी भी काम को नजरअंदाज न करें। परिवार से मिली सलाह आपके लिए बहुत ही लाभदायक रहेगी। स्वास्थ्य भी सही रहेगा।
उपाय- घर में स्वच्छता का ध्यान रखें।
शुभ रंग- ग्रे
शुभ दिशा- दक्षिण
शुभ अंक- 7

धनु- महीने की शुरुआत का समय आपके लिए बढ़िया रहेगा लेकिन बिजनेस में अपने असूलों के साथ बिल्कुल भी समझौता न करें। युवा वर्ग आलस्य को त्याग कर अपने काम पूरे करेंगे। माह के मध्य में आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। किसी को उधार दिया हुआ पैसा वापिस मिल सकता है। परिवार के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने का मौका मिलेगा। प्रदूषण की वजह से आंखों में जलन होने की संभावना है।  
उपाय- चंद्र देव का पूजन करें।
शुभ रंग- ब्राउन
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 1

मकर- इस माह किसी धार्मिक स्थान पर जाने का प्लान बना सकते हैं। अगर किस प्रॉपर्टी में निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो इस महीने के अंत का समय बहुत शुभ है। युवाओं को आगे बढ़ने के लिए बहुत से अवसर प्राप्त होंगे। पुलिस से संबंधित मामलों से ज्यादा से ज्यादा दूरी बनाकर रखें। परिवार में माता-पिता के साथ किसी बात पर बहस हो सकती है।
उपाय- सुंदरकांड का पाठ करें।
शुभ रंग- गुलाबी
शुभ दिशा- दक्षिण
शुभ अंक- 9

कुंभ- इस माह कार्यक्षेत्र में किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते समय सावधान रहें। व्यापार करने वाले लोग अपने आर्डर को समय से पूरा करने में लगे रहेंगे। युवा वर्ग आधुनिक तकनीकों को अपनाकर अपने काम को करने की कोशिश करेंगे। घर में किसी शुभ कार्य का आयोजन करने का प्लान बनाएंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियों में व्यस्त रहेंगे।
उपाय- कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें।
शुभ रंग-  महरून
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 2

मीन- इस माह कार्यक्षेत्र में किसी अनुभवी व्यक्ति से आपको उचित सलाह मिलेगी। सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए महीना बहुत ही खुशियां लेकर आएगा। महीने के अंत का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। युवाओं को दोस्तों के साथ किसी ट्रिप पर जाने का मौका मिलेगा। सेहत की बात करें तो बदलते मौसम की वजह गला खराब हो सकता है।
उपाय- किसी की बुराई करने से बचें।
शुभ रंग-  गोल्डन
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 5
 

PunjabKesari kundli

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!