क्या आप के हाथ में है M को निशाना तो  बेहद Lucky हैं आप

Edited By Jyoti, Updated: 20 Jun, 2022 01:19 PM

palm reading of hands

हमारे हिंदू धर्म से जुड़े कई ग्रंथ व शास्त्र है, जिसमें एक नाम ज्योतिष शास्त्र का भी शामिल है। बताया जाता है इसमें मानव जीवन से जुड़ी कई तरह की जानकारी वर्णित है। जिसे बारे में जानने वाले व्यक्ति को कई तरह के लाभ प्राप्त होते हैं।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
हमारे हिंदू धर्म से जुड़े कई ग्रंथ व शास्त्र है, जिसमें एक नाम ज्योतिष शास्त्र का भी शामिल है। बताया जाता है इसमें मानव जीवन से जुड़ी कई तरह की जानकारी वर्णित है। जिसे बारे में जानने वाले व्यक्ति को कई तरह के लाभ प्राप्त होते हैं। लगातार अपनी वेबसाइट के माध्यम से हम आपको ज्योतिष शास्त्र में दी गई कई तरह जानकारी देते रहते हैं। जिसमें जातक की कुंडली में छिपे दोषों से लेकर उनके निवारण हेतु उपाय भी बताए गए हैं। परंतु क्या आप जानते हैं ज्योतिष शास्त्र सिर्फ व्यक्ति की कुंडली देखकर आने वाले समय से सचेत करने में ही नहीं सक्षम बल्कि इसमें किए गए वर्णन के अनुसार व्यक्ति के हाथ की रेखआएं तथा हाथ के अन्य निशानों आदि को देखकर भी आने वाली लाइफ के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं। जी हां, ज्योतिष शास्त्र जैसे ही हस्तरेखा शास्त्र है जिसमें इस बारे में संपूर्ण जानकारी दी है। इसमें कहा गया है जिन लोगों के हाथों में सूर्य पर्वत, शुक्र पर्वत तथा गुरु पर्वत उठा हुआ होता है ऐसे लोग अपने जीवन में बेहद धन पाते हैं। बल्कि कहा जाता है इन्हें धनवान बनने से कोई कोशिश भी करें तो उसमें कभी सफल नहीं हो पाता। इसके अतिरिक्त हस्तरेखा विशेषज्ञ बताते हैं कि हाथ की रेखाओं द्वारा अमीर होने के संकेत भी देती है। तो अगर आप जानना चाहते हैं कि आप के हाथ में ये रेखा है जो अमीरी का संकेत देती हैं। तो आगे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ें। 
PunjabKesari Palm Reading, Palm Reading, Palm Reading Of Hands, Palm Reading Of Hands in Hindi, Jyotish Shastra, Jyotish Shastra Gyan in Hindi, Astrology, Astrology in Hindi, Hands Reading, Palm Reading Facts, Dharm
सबसे पहले बात करते हैं हाथ में M का निशान, अगर किसी व्यक्ति की हथेली में जीवन रेखा, मस्तिष्क रेखा और भाग्य रेखा को मिलाकर M का निशान बन रहा है तो इसका मतलब ऐसा व्यक्ति 35 से 55 साल की उम्र में धनवान बनेगा। ऐसे लोगों की जिंदगी काफी अच्छी गुजरती है। अमूमन इन्हें पैसों की तंगी नहीं झेलनी पड़ती। ऐसे लोग अपने जीवन में खूब तरक्की करते हैं।

तो वहीं जिन लोगों की हथेली में मस्तिष्क रेखा, भाग्य रेखा और जीवन रेखा से त्रिकोण का निशान बनता है तो ऐसे लोग अपने जीवन में अच्छी सफलता हासिल करते हैं। ये लोग आगे चलकर अमीर बनते हैं और अपना जीवन वैभव व ऐश्वर्य के साथ जीते हैं। इन्हें जिंदगी में किसी तरह की कमी नहीं होती।

हथेली में स्वास्तिक का निशान का बनना भी बेहद शुभ माना गया है। इससे आश्चर्यजनक धनलाभ होता है। इस चिन्ह का हाथ में होने का मतलब है कि आप जीवन में कभी न कभी अच्छे मुकाम पर जरूर पहुंच जाएंगे।
PunjabKesari Palm Reading, Palm Reading, Palm Reading Of Hands, Palm Reading Of Hands in Hindi, Jyotish Shastra, Jyotish Shastra Gyan in Hindi, Astrology, Astrology in Hindi, Hands Reading, Palm Reading Facts, Dharm
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथ में मस्तिष्क रेखा के ऊपर और ह्रदय रेखा के नीचे यानी दोनों रेखाओं के मध्य X बनता है, उन्हें भाग्य से धन की प्राप्ति होती है। माना जाता है कि ऐसा व्यक्ति बहुत ज्ञानी, बड़ा नेता या फिर कोई बड़ा काम करने वाला इंसान होता है। इन्हें किस्मत का हमेशा साथ मिलता है।

तो वहीं अगर आपकी भाग्यी रेखा मणिबंध से निकलकर सीधे शनि पर्वत तक पहुंचे तो ऐसे लोगों को अचानक से धन लाभ मिलता है। इन्हें व्यापार में भी खूब सफलता हासिल होती है। ऐसे लोगों के पास कभी भी धन की कमी नहीं आती। ज़रूरत पड़ने पर इन्हें कहीं न कहीं से धन का आगमन हो ही जाता है।

ज्योतिष के अनुसार जिस व्यक्ति के हाथ में भाग्य  रेखा से कोई शाखा निकलकर सूर्य पर्वत तक जाती है, ऐसे लोग भी अपने जीवन में काफी तरक्की करते हैं। इन्हेंय कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है और पैसों की वजह से इनका कोई काम नहीं रुकता। किस्मत का साथ इनको हमेशा मिलता है।साथ जीवनसाथी भी इनका बहुत ही सहयोगी होता है।
PunjabKesari Palm Reading, Palm Reading, Palm Reading Of Hands, Palm Reading Of Hands in Hindi, Jyotish Shastra, Jyotish Shastra Gyan in Hindi, Astrology, Astrology in Hindi, Hands Reading, Palm Reading Facts, Dharm

इसके अलावा शास्त्रों के अनुसार जब मानव अच्छे कर्म करते जाता है, बिना लोभ के अपने काम के प्रति निष्ठा रखता है वो इंसान एक न एक दिन ज़रूर सफल होता है। कई लोगों को कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिलती ऐसे में लोग हौंसला छोड़कर बैठ जाते हैं लेकिन आपको बता दें सही समय आने पर भगवान हमें सफलता ज़रूर प्रदान करता है क्योंकि कई बार भगवान हमारी सहनशीलता की परीक्षा भी लेते हैं ऐसे में हमेशा भगवान पर भरोसा रखें और अपने कार्य को पूरी ईमानदारी से करें। आपको कामयाब होने से कोई नहीं रोक सकता है। 


 

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!