आज का राशिफल 11 दिसंबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 11 Dec, 2022 06:26 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज अपनी दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे। कार्यक्षेत्र में काम की व्यस्तता के कारण अपनी निजी कामों को स्थगित करना पड़ेगा। घर में रिश्तेदारों का आगमन होगा।
उपाय- आदित्य हृदयम का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। सोचे हुए सभी कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए भी आज का दिन उत्तम रहेगा। कोर्ट-कचहरी के कामों में सफलता मिल सकती है।
उपाय- चावल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। युवा अपने करियर को लेकर गंभीर दिखाई देंगे। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में चल रही कुछ परेशानियों का हल मिलेगा। आध्यात्म की तरफ आपका रुझान बढ़ेगा।
उपाय- मंदिर में हलवे का प्रसाद बांटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कारोबार में कुछ नया करने का विचार बना सकते हैं। पुरानी नकारात्मक बातों को अपने कामों में हावी न होने दें। नौकरी में आपका गैर जिम्मेदारी भरा रवैया आपको किसी परेशानी में डाल सकता है।
उपाय- धर्म स्थान में सेवा करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। दोस्तों के साथ घूमने का कार्यक्रम बनेगा परन्तु क्रियान्वित होने की सम्भावना कम है। आज पैसों का लेन-देन करते समय गलती हो सकती है, सावधानी बरतें।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी की तरफ से हर काम में सहयोग मिलेगा। साझेदारी में नया व्यापार शुरू न करें। किसी जरुरी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर से पहले उसका अच्छे से अध्ययन अवश्य करें। पत्नी और माता के बीच कहासुनी हो सकती है।
उपाय- स्त्रियों का सम्मान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज किसी के साथ व्यर्थ की बहसबाजी में न पड़ें। कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाद का कोई अच्छा प्रस्ताव आ सकता है। अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की जरुरत है।
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी के काम से जुड़े व्यक्तियों को लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों को कला के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलेगी। खानपान को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। दांपत्य जीवन मधुर रहेगा। करीबी रिश्तेदार से किसी बात पर मतभेद हो सकता है।
उपाय- शमी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक गतिविधियों में आपका सराहनीय योगदान होगा। नौकरीपेशा व्यक्तियों के काम में कुछ बदलाव आ सकते हैं। आज मित्रों के साथ किसी साहसिक यात्रा में जाने का कार्यक्रम बन सकता है। वाहन चलाते समय गति का ध्यान रखें।
उपाय- शहद का सेवन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!