March 2023 Monthly rashifal Leo- सिंह राशि मार्च महीने के शुभ-अशुभ फल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 24 Feb, 2023 09:28 AM

आज बात करेंगे सिंह राशि वालों के लिए मार्च का महीना कैसा रहने वाला है। सिंह राशि वालों की कुंडली में केतु तीसरे भाव में गोचर कर रहे हैं। सूर्य, शनि और बुध का गोचर सप्तम भाव में हो रहा है। शुक्र, गुरु

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

March 2023 Monthly rashifal Leo: आज बात करेंगे सिंह राशि वालों के लिए मार्च का महीना कैसा रहने वाला है। सिंह राशि वालों की कुंडली में केतु तीसरे भाव में गोचर कर रहे हैं। सूर्य, शनि और बुध का गोचर सप्तम भाव में हो रहा है। शुक्र, गुरु अष्टम भाव में गोचर कर रहे हैं। राहु का गोचर नौवें भाव में है। मंगल दशम में और चंद्रमा ग्यारहवें भाव में गोचर कर रहे हैं।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

सबसे पहले 1 मार्च को जो बुध है अस्त हो जाएंगे। बुध आपकी कुंडली में आय और धन भाव के स्वामी होते हैं। जब इन दोनों भावों का स्वामी अस्त हो जाता है तो आय को लेकर थोड़ी सी स्ट्रगल करनी पड़ सकती है। ये स्थिति पूरा महीना रहेगी। मार्च महीने में बुध उदय होंगे। इसके अलावा आपकी कुंडली में मार्च महीने में शनि जो आपकी कुंडली में छठे, सातवें भाव के स्वामी बनते हैं। वो उदय हो जाएंगे।

अगला गोचर शुक्र और मंगल का 12 मार्च को होगा। मंगल आपकी कुंडली में शुभ गोचर में नहीं हैं। दशम भाव में गोचर कर रहे हैं, जो बाद में ग्यारहवें भाव में आ जाएंगे। मंगल का गोचर 3, 6, 11 में अच्छा होता है। मंगल की स्थिति अच्छी होगी। मंगल आपकी कुंडली में भाग्य स्थान के स्वामी हैं। यहां आपकी कुंडली में मंगल योगा कारक ग्रह हैं। जिस समय योगा कारक ग्रह शुभ गोचर में आ जाता है तो और आपकी दशा भी मंगल की चल रही है तो निश्चित तौर पर आपको शुभ परिणाम देखने को मिलेंगे।

शुक्र का गोचर अष्टम में हो रहा हैं। शुक्र नौवें में आ जाएंगे। शुक्र गोचर अष्टम में भी ठीक होता है लेकिन नौवें में ये ज्यादा शुभ रहेगा। अगला गोचर 15 मार्च को होगा। इसमें सूर्य गोचर करेंगे अष्टम भाव से। ये गोचर शुभ नहीं है लेकिन लग्न के स्वामी का अष्टम में चले जाना आपकी गोपनीयता के लिए खतरा हो सकता है। हैकिंग होने की संभावना है। अपना जरुरी पासवर्ड किसी के साथ शेयर न करें।

Economic condition: शुक्र शुभ गोचर में हैं। ये अष्टम भाव में गोचर कर रहे हैं। पैसों और कर्म के लिहाज से ज्यादा दिक्कत नहीं आएगी लेकिन सेविंग को लेकर कोई प्रॉब्लम हो सकती है। मनी फ्लो बेहतर तरीके से चलेगा क्योंकि गुरु की दृष्टि आपकी कुंडली में धन भाव के ऊपर पड़ रही है। मार्च महीने में खर्चो के ऊपर लगाम लगाने की जरूरत है।

Health Status: सेहत भाव के स्वामी शनि थोड़े अस्त चल रहे थे लेकिन 5 मार्च को ये उदय हो जाएंगे और रोग, ऋण, शत्रु का भाव एक्टिवेट हो जाएगा। यदि दशा छठे की चल रही है तो हो सकता है आपको थोड़ा सेहत को लेकर स्ट्रगल करना पड़े क्योंकि शनि सूर्य के साथ हैं और दोनों पिता-पुत्र हैं। शनि अस्त स्थिति में चल रहे हैं लेकिन ठीक हो जाएंगे। खान-पीन को लेकर थोड़ा सावधान रहें। 15 मार्च के बाद दुर्घटना का योग बन रहा है।

Relationship Status: शनि और सूर्य जब सप्तम में आते हैं तो पार्टनर के साथ कनफ्लिक्ट हो जाता है। केतु आपकी कुंडली में तीसरे भाव में गोचर कर रहे हैं। यानी 3 ग्रह आपकी कुंडली में सप्तम भाव को प्रभावित कर रहे हैं। मार्च में पार्टनर की हेल्थ को लेकर कोई परेशानी हो सकती है। सिंगल लोगों को मार्च के महीने में पार्टनर मिल सकता है।

जो लोग शिक्षा के क्षेत्र में हैं। उनकी कुंडली में बुध लग्न को देख रहे हैं हालांकि बुध अस्त हो जाएंगे। बुध एजुकेशन के कारक ग्रह है। जो स्टूडेंट्स रिसर्च कर रहे हैं, उनके लिए ये समय अच्छा है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!