Number 8 Numerology 2024 Prediction: 2024 में 8 अंक वालों का बजेगा डंका, शनिदेव रहेंगे मेहरबान

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 06 Jan, 2024 07:43 AM

number 8 numerology prediction

साल 2024 में 8 मूलांक वालों का डंका बजने वाला है। जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 8, 17 या 26 तारीख को हुआ है। उनके लिए न्यूमैरोलॉजी के मुताबिक यानी अंक ज्योतिष के मुताबिक साल

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Numerology Predictions 2024 For Number 8: साल 2024 में 8 मूलांक वालों का डंका बजने वाला है। जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 8, 17 या 26 तारीख को हुआ है। उनके लिए न्यूमैरोलॉजी के मुताबिक यानी अंक ज्योतिष के मुताबिक साल 2024 शानदार सफलता लेकर आ रहा है। न्यूमैरोलॉजी में यानी अंक ज्योतिष में आठ का अंक शनि देव का अंक है। साल 2024 अंक भी आठ ही बन रहा है। इसलिए यह पूरा साल यानी 2024 शनि से प्रभावित रहने वाला है। जो लोग अपनी उम्र के 44वें साल में चल रहे हैं, उनके लिए 20 साल 2024 बहुत शानदार रहने वाला है क्योंकि 44 के अंक का जोड़ भी आठ आता है।

PunjabKesari Number 8 Numerology Prediction
जिस तरह ज्योतिष शास्त्र में हम जन्मतिथि जन्म समय और जन्म स्थान को आधार बनाकर कुंडली तैयार करते हैं और अलग-अलग ग्रहों की स्थिति को देखते हुए किसी व्यक्ति विशेष का भविष्यफल बताते हैं, इस तरह अंक ज्योतिष में अंकों की सहायता से हम किसी के भविष्य के बारे में पता लगा सकते हैं क्योंकि हर अंक का संबंध किसी न किसी ग्रह के साथ जुड़ा हुआ है। बस आपको अपनी जन्मतिथि मालूम होना जरूरी है और जन्मतिथि के कुल जोड़ के साथ जो अंक बनता है, वह आपका मूलांक होता है। जैसे साल 2024 का कुल जोड़ आठ बनता है यानी दो जमा दो जमा कर, बराबर है आठ इसलिए साल 2024 का मूलांक 8 रहने वाला है।

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 8 के प्रतिनिधि ग्रह शनि देव है और आठ मूलांक वाले लोग बहुत आध्यात्मिक भी होते हैं और भौतिकवादी भी होते हैं और यह दोनों के बीच बैलेंस बनाना भी जानते हैं। 8 अंक वाले काफी उत्साही भी होते हैं। महत्वाकांक्षी भी होते हैं और जीवन में सफलता हासिल करने के लिए और अपने लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए अपनी तरफ से कोई कसर बाकी नहीं रखते।

साल 2024 में आठ अंक वालों को कई शुभ समाचार मिलेंगे। बिजनेस में ग्रोथ मिलेगी। करियर में तरक्की मिलेगी। इन्वेस्टमेंट में अच्छा धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। आप नई प्रॉपर्टी या नया वाहन भी खरीद सकते हैं। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आप अपने आप को बहुत एनर्जेटिक यानी ऊर्जावान महसूस करेंगे।

PunjabKesari Number 8 Numerology Prediction

मूलांक 8 के जो विद्यार्थी सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं या कॉम्पिटेटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें शुभ समाचार मिलेंगे और जबर्दस्त सफलताएं भी मिलेगी।

मूलांक 8 वालों को साल 2024 में मेहनत के साथ-साथ भाग्य का भी पूरा साथ मिलेगा।

रिलेशनशिप के मामले में भी मूलांक 8 वालों के लिए साल 2024 बहुत अच्छा रहने वाला है। आपकी लव लाइफ बेहतर होगी। रोमांस के मौके मिलेंगे। अविवाहित लोग विवाह के बंधन में बंध सकते हैं।

मूलांक 8 वाले अगर राजनीतिक क्षेत्र में हैं तो कोई बड़ा ओहदा मिल सकता है या पार्टी के भीतर की बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

कोर्ट-कचहरी में कोई मामला चल रहा है तो निर्णय आपके पक्ष में आ सकता है। इस साल आपका रुतबा बढ़ेगा और आप अपने आप को बहुत एनर्जेटिक महसूस करेंगे।

आठ अंक वाले अगर शनिदेव को पूरी तरह प्रसन्न करना चाहते हैं तो हर शनिवार, शनि मंदिर जाकर शनि प्रतिमा के सामने सरसों के तेल का दिया जलाएं और शनि चालीसा का पाठ करें। आपके असंभव कार्य भी संभव हो जाएंगे।

गुरमीत बेदी
9418033344

PunjabKesari Number 8 Numerology Prediction
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!