आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 08 Jan, 2023 07:27 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 8 जनवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 8 होता है, जिनके स्वामी शनि देव हैं। मूलांक 8 वाले जातक थोड़े चुपचाप रहने वाले और गंभीर स्वभाव के होते हैं।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 8 जनवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 8 होता है, जिनके स्वामी शनि देव हैं। मूलांक 8 वाले जातक थोड़े चुपचाप रहने वाले और गंभीर स्वभाव के होते हैं। इन्हें दूसरों से ज्यादा बातें करना पसंद नहीं आता। बहुत बार मूलांक 8 वाले जातकों को अपने घनिष्ठ मित्रों या जीवन साथी के साथ भी बातें साझा करने में असहजता महसूस होती है। मूलांक 8 वाले जातक हर कार्य को धीरे धीरे करना पसंद करते हैं, परंतु इसका मतलब यह नहीं है कि ये लोग अपने कामों को बीच में छोड़ देते हैं। ये लोग पूरी मेहनत और लगन के साथ हर कार्य को करते हैं और अंत में सफलता प्राप्त करते हैं। मूलांक 8 वाले जातकों को अपने जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है। इन्हें अपने जीवन लक्ष्य प्राप्ति में भी काफी समय लगता है। परंतु ये लोग परिस्थितियों के सामने घुटने नहीं टेकते और लगातार प्रयास करते रहते हैं। मूलांक 8 वाले जातकों का अपने परिवार में पिता के साथ कहीं न कहीं एक वैचारिक मतभेद बना रहता है। मूलांक 8 वाले जातक शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा  प्रदर्शन करते हैं। इन्हें कामकाज के मामले में भी स्थायी रूप से कार्य करते हुए देखा गया है। मूलांक 8 वाले जातकों को कोयला, पेट्रोलियम, दवाइयां, लोहा, इस्पात आदि उद्योगों में अच्छा कार्य करते हुए देखा गया है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए यात्राओं के योग लेकर आया है। इस साल विदेश यात्रा के भी योग बनते हैं। अपने कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए विचार करेंगे। अपने व्यवसाय में नए आयाम जोड़ने की कोशिश करेंगे। जनवरी के महीने का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। अपने आलस्य को त्याग कर यथा संभव मेहनत करें उचित परिणाम मिलेंगे। फरवरी के महीने में अपने क्रोध पर काबू रखें और परिस्थितियों पर विजय पाने की कोशिश करें। मार्च के महीने में जीवन साथी के साथ किसी बात पर बहस होने की संभावना बनती है। शादीशुदा जीवन में छोटी-मोटी बातों को नजरअंदाज करें। अप्रैल के महीने का समय थोड़ा मानसिक तनाव लेकर आएगा। किसी भी प्रकार का निर्णय लेने में असमंजसता महसूस होगी। मई के महीने में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। जून के महीने में अकस्मात धन लाभ के योग बनते हैं, हालांकि कार्यभार की अधिकता बनी रहेगी। नई तकनीकों को अपनाने की कोशिश करेंगे। जुलाई और अगस्त के महीने का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ रहेगा। जुलाई के महीने में खर्चे अधिक होंगे। अगस्त के महीने में दांपत्य जीवन के सुखों में वृद्धि होगी। सितंबर के महीने का समय संतान पक्ष के नजरिए से थोड़ा अहम रहेगा। अक्टूबर के महीने में प्रॉपर्टी में निवेश करने का विचार बना सकते हैं। नवंबर के महीने में किसी समाज सेवा के कार्य में भागीदार बनेंगे। पुलिस के मामलों से और बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। दिसंबर के महीने में किसी नए काम पर निवेश करने की योजना बनाएंगे। हालांकि कोई भी निर्णय देख-परख कर लें।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए परनिंदा से परहेज करें। संतान पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं और उसकी सेवा करें। माथे पर केसर का तिलक लगाएं। शनि देव जी के मंदिर में सरसों का दीपक जलाएं और जाने-अनजाने हुई अपनी गलतियों की क्षमा याचना करें। किसी भी प्रकार की ली गई सेवा के शुल्क का समय पर भुगतान करें। ससुराल पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। खोटे सिक्के जल प्रवाह करें।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari KUNDLI

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!