'लेजेंट कभी मरते नहीं', सिद्धू मूसेवाला के गीत '295' ने Billboard Global में बनाई जगह

Edited By rajesh kumar, Updated: 17 Jun, 2022 05:41 PM

sidhu musewala s song  295  makes it to billboard global

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के एक गीत ''''295'''' ने वैश्विक बिलबोर्ड 200 की सूची में अपना स्थान बनाया है, जिसके बाद उनके प्रशंसक इंटरनेट पर उन्हें याद कर रहे हैं। मूसेवाला का वास्तविक नाम शुभदीप सिंह है।

नेशनल डेस्क: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के एक गीत ''295'' ने वैश्विक बिलबोर्ड 200 की सूची में अपना स्थान बनाया है, जिसके बाद उनके प्रशंसक इंटरनेट पर उन्हें याद कर रहे हैं। मूसेवाला का वास्तविक नाम शुभदीप सिंह है। उन्होंने भारत में अपने गीतों "सो हाई", "सेम बीफ", "द लास्ट राइड" और "जल्ट लिस्टन" से प्रसिद्धि हासिल की। इस सप्ताह के वैश्विक बिलबोर्ड 200 की सूची में मूसेवाला के गीत ''295'' ने 154वां स्थान हासिल किया है।
PunjabKesari
"295" गीत वीडियो ग्लोबल सूची में तीसरे स्थान पर पहुंचा
इस सूची में अमेरिकी गायक केट बुश की "रनिंग अप दैट हिल (ए डील विद गॉड)" सबसे ऊपर है। इसमें हैरी स्टाइल्स, बैड बनी, लिजो, कैमिला कैबेलो, ईडी शीरेन और जस्टिन बीबर शामिल हैं। "295" के आधिकारिक वीडियो को मूसेवाला ने जुलाई 2021 में रिलीज़ किया था। यह गीत यूट्यूब और इसके संगीत स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब म्यूज़िक पर भी धूम मचा रहा है।
PunjabKesari
दो करोड़ के करीब पहुंची दर्शकों की संख्या
यूट्यूब पर, "295" गीत को सुनने वाले दर्शकों की संख्या दो करोड़ के करीब पहुंच गयी है। गीत शीर्ष 100 संगीत वीडियो ग्लोबल सूची में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। मूसेवाला के एक अन्य गीत "द लास्ट राइड" के दर्शकों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है और अब छठे स्थान पर पहुंच गया है। वीडियो को यूट्यूब पर 73 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है। यूट्यूब म्यूज़िक पर, "295" वैश्विक सूची में चौथे स्थान पर है।
PunjabKesari
29 मई को हमलावरों ने मूसेवाला उतार दिया था मौत के घाट 
पंजाब विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले कांग्रेस में शामिल हुए मूसेवाला की 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उनकी हत्या ने भारतीय फिल्म उद्योग और संगीत समुदाय को झकझोर कर रख दिया था। कई भारतीय कलाकारों ने सोशल मीडिया पर मूसेवाला को श्रद्धांजलि दी थी। इस सप्ताह की शुरुआत में, पंजाबी गायक को न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में एक विशेष श्रद्धांजलि कार्यक्रम में याद किया गया।

Related Story

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!