June 2024 Monthly rashifal Sagittarius: धनु राशि वालों के लिए जून महीने का हाल

Edited By Prachi Sharma,Updated: 11 Jun, 2024 03:15 PM

आज बात करेंगे कि धनु राशि वालों के लिए जून का महीना कैसा रहेगा ? शनि तीसरे भाव में गोचर कर रहे हैं। मंगल और चन्द्रमा चौथे भाव में गोचर कर रहे हैं। ये गोचर आपके लिए शुभ है। गुरु का छठे भाव में गोचर शुभ होता

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

June 2024 Sagittarius Horoscope: आज बात करेंगे कि धनु राशि वालों के लिए जून का महीना कैसा रहेगा ? शनि तीसरे भाव में गोचर कर रहे हैं। मंगल और चन्द्रमा चौथे भाव में गोचर कर रहे हैं। ये गोचर आपके लिए शुभ है। गुरु का छठे भाव में गोचर शुभ होता है। शुक्र का गोचर शुभ नहीं है। बुध और सूर्य का गोचर शुभ है। 1 जून के दिन ही मंगल आगे आ गए हैं। मंगल का गोचर छठे भाव में शुभ होता है। बुध में शुक्र का गोचर होगा। 14 जून को सूर्य आगे चले जाएंगे। बुध आगे आ जाएंगे और ये गोचर भी शुभ नहीं रहेगा। केतु और शनि का गोचर शुभ रहेगा। दो पाप ग्रह शुभ गोचर में रहेंगे। आय स्थान के स्वामी शुक्र बनते हैं। गुरु की सीधी दृष्टि जा रही है पंचम के ऊपर। केतु दशम भाव में शुभ गोचर में हैं। ये भाव पहले से एक्टिव है। 

Position of Karma and Income Place in the month of June जून महीने में कर्म और आय स्थान की स्थिति: कर्म और कारोबार में आपको कोई भी दिक्कत नहीं आएगी। गुरु की दृष्टि धन भाव के ऊपर जा रही है। धन के लिहाज से कोई दिक्कत नहीं आएगी। लाइफ में थोड़ा सा स्ट्रगल करना पड़ सकता है। शुक्र अस्त है। आय भाव के स्वामी को थोड़ा सा स्ट्रगल का सामना करना पड़ सकता है। सूर्य 14 जून को आगे आ जाएंगे। भाग्य स्थान के स्वामी होकर सूर्य शुभ गोचर में रहेंगे। जब तक भाग्य स्थान का स्वामी शुभ गोचर में है आपको कोई भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। मंगल सीधी दृष्टि से ग्यारहवें भाव को देख रहे हैं। 

Relationship status in the month of June जून महीने में रिलेशन की स्थिति: सप्तम का स्वामी खुद सप्तम में आकर बैठ जाएगा। सूर्य भाग्य स्थान के और बुध दोनों भावों के स्वामी हैं। फॅमिली वाले ग्रह के ऊपर भी कोई पाप प्रभाव नहीं पड़ रहा है। रिलेशनशिप को लेकर कोई दिक्कत नहीं आ रही है। खासतौर पर शादीशुदा जातकों को। पंचम भाव निश्छल प्रेम का भाव होता है। पंचम का स्वामी खुद पंचम में आकर बैठ गया है। किसी से अपनी भावनाओं शेयर करने के लिए समय आ गया है। मंगल मजबूती के साथ बैठे हैं। अपने गुस्से पर थोड़ा सा कण्ट्रोल रखें। चन्द्रमा महीने के पहले दिन ही राहु-केतु भाव में आ गया है। शनि की दूसरी तरफ मंगल है। अपने गुस्से को जितना हो सके कंट्रोल करें। 

Health status in the month of June जून महीने में सेहत की स्थिति: हेल्थ के कारक सूर्य पहले 15 दिन 14 जून तक शुभ गोचर में हैं। हेल्थ को लेकर कोई दिक्कत नहीं आएगी। सूर्य सप्तम भाव में आ जाएंगे। इसके बाद आपको थोड़ा सा ध्यान देने की जरुरत है। पानी पीते समय थोड़ा सा ध्यान रखें। एलेर्जी होने की भी सम्भावना है। 

Status of education in the month of June जून महीने में शिक्षा की स्थिति: पढ़ाई के लिहाज से समय ठीक है। बुध केंद्र में आकर सीधा लग्न को दृष्टि दे रहे हैं। जो लोग विदेश जाना चाहते हैं उन्हें अपने दस्तावेजों का खास ध्यान रखना चाहिए। इस भाव के स्वामी भले ही अपनी राशि में चले गए हैं लेकिन छठे स्थान में हैं। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

 

Related Story

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!