आज का राशिफल 14 नवंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 14 Nov, 2023 08:14 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। परिवार में प्रॉपर्टी को लेकर चल रही गलतफहमियां आज पिता की मध्यस्थता से दूर होंगी।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। परिवार में प्रॉपर्टी को लेकर चल रही गलतफहमियां आज पिता की मध्यस्थता से दूर होंगी। पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा। नौकरी में उन्नति के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी आज का दिन उत्तम रहेगा।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापारिक स्थितियां आपके अनुकूल नहीं रहेंगी। परिवार के किसी सदस्य के साथ चल रही परेशानी से समाधान करने में उनकी मदद करेंगे। भौतिक सुख- साधनों में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ किसी मनोरंजक स्थान पर घूमने का प्रोग्राम बनेगा।
उपाय- शिवलिंग पर प्रत्येक सोमवार पंचामृत का जल चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए बेहतर रहेगा। भाग्य आपका हर क्षेत्र में साथ देगा। कार्यक्षेत्र में आपका बेहतर प्रदर्शन अच्छा रहेगा। किसी सामाजिक समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा। घर के बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।
उपाय- पीतल के बर्तन घर में उपयोग करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विद्यार्थी खुद को आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। अपने सभी रुके और अधूरे कामों को पूरा करने के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। व्यापार में नया निवेश करने से बचें। संतान कोई विदेशी भाषा सीखने में रूचि दिखाएगी। 
उपाय- बिजली का कोई खराब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज व्यापार में किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जो आपके व्यापार का विस्तार करने में आपकी मदद करेगा। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। करीबी मित्रों के साथ साझेदारी में कोई नया व्यापार शुरू कर सकते हैं।
उपाय- खराब घड़ी घर में न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यापार में किसी नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने का मौका मिलेगा। किसी भी परेशानी से बाहर निकलने में परिजनों का सहयोग मिलेगा परंतु आपको सलाह दी जाती है कि अनजान व्यक्तियों पर भरोसा न करें। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।
उपाय- गोल्डन कलर की रिस्ट वॉच पहनें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज घर के बड़ों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। विपरीत परिस्थिति में धैर्य से काम लेने की आवश्यकता है। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई की तरफ फोकस बनाए रखेंगे। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। पैसों से जुड़े मामलों पर सोच-समझ कर अमल करने की जरुरत है। सरकारी कामों में कुछ अड़चने आ सकती हैं। व्यापार में आपके प्रतिद्वंदी आपको कड़ी चुनौतियां देंगे। नौकरी में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलने से आपके सभी रुके काम आज पूरे हो सकते हैं।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज के दिन आपको मिले-जुले परिणाम प्राप्त होंगे। मन मुताबिक सभी काम पूरे होंगे परंतु आपको लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। युवा अपने करियर में सुधार करने के लिए प्रयासरत रहेंगे।
उपाय- शहद का सेवन करें।

 आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!