Mahashivratri 2024: महादेव की कृपा से 8 मार्च के बाद इन राशियों के जीवन में बनेंगे विवाह योग

Edited By Prachi Sharma,Updated: 06 Mar, 2024 06:37 AM

mahashivratri

इस बार की महाशिवरात्रि बेहद ही खास होने वाली है। इस बार भगवान शिव की कृपा से इन राशियों की कुंडली में विवाह के योग बनेंगे। किसी भी तरह की अगर जीवन में बाधा

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Mahashivratri 2024: इस बार की महाशिवरात्रि बेहद ही खास होने वाली है। इस बार भगवान शिव की कृपा से इन राशियों की कुंडली में विवाह के योग बनेंगे। किसी भी तरह की अगर जीवन में बाधा आ रही थी तो इस महाशिवरात्रि के बाद वो सब खत्म हो जाएगी। इन राशि वालों के लिए महाशिवरात्रि का समय किसी वरदान से कम नहीं है। इन जातकों को भगवान शिव और माता पार्वती का विशेष आशीर्वाद मिलेगा। तो चलिए जानते हैं इस महाशिवरात्रि के बाद कौन सी राशियों का जल्द ही विवाह तय होगा। पहली राशि है सिंह राशि।

सिंह राशि: इस बार महाशिवरात्रि पर सिंह राशि के जातको को भगवान शिव का विशेष आशीर्वाद मिलेगा। सबसे पहले तो आपको धन लाभ होगा और दूसरा अगर बहुत कोशिशों के बाद विवाह पक्का नहीं हो रहा तो इस दिन के बाद वो परेशानी भी खत्म हो जाएगी। करियर में भी सफलता प्राप्त होगी। कोई अधूरा सपना पूरा हो सकता है। अगर किसी से एक तरफ़ा प्यार करते हैं तो इस दिन के बाद अपना ये सपना भी पूर्ण हो सकता है।  सिंगल शादी को लेकर घरवालों के साथ बात करेंगे। महाशिवरात्रि के बाद आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी और विवाह होने के भी पूरे-पूरे चांस हैं।

उपाय: मां पार्वती को श्रृंगार का समान अर्पित करें।

PunjabKesari Mahashivratri

कर्क राशि: महाशिवरात्रि के बाद कर्क राशि के जातकों को विवाह के उचित रिश्ते आएँगे। अगर पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी या किसी का तलाक हो गया है तो उनके जीवन में भी खुशियों की बहार आने वाली है। सिंगल लोगों के जीवन में किसी की एंट्री हो सकती है। भगवान शिव की कृपा से कर्क राशि के जातक पार्टनर के साथ बहुत ही बढ़िया समय बिताएंगे। जो लोग संतान की वेट कर रहे थे उनकी इच्छा भी पूर्ण होती हुई दिखाई देगी। अगर किसी से प्यार करते हैं तो भगवान शिव की कृपा से उसकी तरफ से भी हां सुनने को मिलेगी।

उपाय: जल में काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें।

कन्या राशि: शादीशुदा जीवन में अगर किसी बात को लेकर तकरार चल रही थी तो इस महाशिवरात्रि के बाद उनके लिए भी समय बढ़िया हो जाएगा। प्रेम जीवन को लेकर मनचाही मनोकामना पूर्ण हो सकती है। जिन लोगों की विवाह की उम्र निकल गई है और बहुत कोशिशों के बाद भी विवाह के योग नहीं बन रहे हैं तो इस शिवरात्रि के बाद वो इच्छा भी पूरी हो जाएगी। नए जीवनसाथी की तलाश भी जल्द खत्म हो जाएगी। इस राशि के लोगों को उनका पसंदीदा जीवनसाथी मिल सकता है।

उपाय: भगवान शिव और मां पार्वती की पूजा करें।

PunjabKesari Mahashivratri

तुला राशि: महाशिवरात्रि के बाद तुला राशि के जातक काफी खुश रहेंगे। जो लोग लव मैरिज करना चाहते हैं उनकी भी मनोकामना जल्द ही पूर्ण होती हुई दिखाई देगी। शादीशुदा जातक साथी के साथ बढ़िया समय बिताएंगे। जो लोग रिश्ता ढूंढ रहे हैं उनके इस साल विवाह के प्रबल योग बन रहे हैं।

उपाय: भगवान शिव को सफ़ेद वस्तु अर्पित करें।

धनु राशि: महाशिवरात्रि के बाद जीवनसाथी की तलाश खत्म होती हुई दिखाई देगी। शिवरात्रि के बाद लड़का लड़की के घर वालों के सहमति मिल सकती है। वैवाहिक जीवन में अगर कोई बाधा आ रही थी तो वो भी दूर होती हुई दिखाई देगी।

उपाय: भगवान शिव को 11 बेलपत्र अर्पित करें।

PunjabKesari Mahashivratri

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!