Vinayaka Chaturthi: आप भी हैं राहु-केतु की पीड़ा से परेशान तो आज का दिन है बेहद खास...

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 18 Oct, 2023 08:54 AM

vinayaka chaturthi

पंचांग के अनुसार हर माह शुक्ल पक्ष की चतुर्थी के दिन विनायक चतुर्थी का व्रत रखा जाता है। ये व्रत 18 अक्टूबर यानी आज रखा जाएगा। आज का ये पावन दिन रिद्धि-सिद्धि के

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vinayaka Chaturthi: पंचांग के अनुसार हर माह शुक्ल पक्ष की चतुर्थी के दिन विनायक चतुर्थी का व्रत रखा जाता है। ये व्रत 18 अक्टूबर यानी आज रखा जाएगा। आज का ये पावन दिन रिद्धि-सिद्धि के स्वामी गणेश जी को समर्पित है। मान्यताओं के मुताबिक विनायक चतुर्थी के दिन कुछ उपाय करने से जीवन में सुख-सौभाग्य की प्राप्ति होती है। इसी के साथ बता दें कि शास्त्रों में कुछ ऐसे खास उपाय भी बताए गए हैं, जिन्हें करने से राहु-केतु की पीड़ा से छुटकारा मिलता है। अगर कोई व्यक्ति राहु-केतु की पीड़ा से परेशान हैं तो ये आर्टिकल उनके लिए बहुत ही खास होने वाला है। तो चलिए जानते हैं इससे जुड़ी पूरी जानकारी।

PunjabKesari Vinayaka Chaturthi

Vinayaka Chaturthi auspicious time विनायक चतुर्थी शुभ मुहूर्त
पंचांग के अनुसार आश्विन माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि 18 अक्टूबर को रात 1 बजकर 26 मिनट से शुरू होगी और 19 अक्टूबर को रात 1 बजकर 12 मिनट पर इसका समापन हो जाएगा। बता दें कि आज के दिन ही सूर्य कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में प्रवेश करेंगे।

To get relief from the suffering of Rahu-Ketu राहु-केतु की पीड़ा से मुक्ति पाने के लिए
शास्त्रों के मुताबिक बप्पा को जो दूर्वा चढ़ाई जाती है उसका संबंध राहु से माना गया है। अगर आज के दिन 21 जोड़े दूर्वा गणेश जी को अर्पित कर दिए जाएं तो इससे राहु से जुड़े दोषों का प्रभाव धीरे-धीरे कम होने लगता है। वहीं दूसरी तरफ इस उपाय को करने से दरिद्रता का भी नाश होता है।

PunjabKesari Vinayaka Chaturthi

To get rid of mental stress मानसिक तनाव से छुटकारा पाने के लिए
कुंडली में राहु-केतु जब अशुभ स्थिति में हों तो मानसिक परेशानियां व्यक्ति को घेर लेती हैं। जिस वजह से घर में कलह-क्लेश बढ़ जाता है। इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए आज के दिन गणेश द्वादश स्तोत्र का पाठ करें। कहते हैं इससे राहु-केतु संतुष्ट होते हैं।

To pacify Ketu Dosh केतु दोष शांत करने के लिए
केतु के बुरे प्रभाव को कम करने के लिए आज यानी विनायक चतुर्थी के दिन जरूरतमंद को हरे मूंग का दान करें। इसके अलावा आप अपनी क्षमता अनुसार अन्य वस्तुओं का दान भी कर सकते हैं।

राहु-केतु के बुरे प्रभाव से करियर में बहुत सारी बाधाओं का सामना करना पड़ता है। अगर आप भी ऐसी ही किसी परेशानी से घिरे हैं तो इस मंत्र का जाप करें:

PunjabKesari Vinayaka Chaturthi

श्री गं गणपतये नमः

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!