आज का राशिफल 3 जनवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 03 Jan, 2024 06:58 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आपको अपने चारों तरफ सकारात्मक तरंगे

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आपको अपने चारों तरफ सकारात्मक तरंगे महसूस होंगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। प्रॉपर्टी में निवेश करते समय सावधानी बरतें। आज आपके सभी कामों में आपके घर के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। जिससे काम समय मुताबिक संपन्न होंगे। व्यवसाय में स्वतंत्रता पूर्वक निर्णय लेने से लाभ मिलेगा।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पारिवारिक मामलों को निपटाने में व्यस्त रहेंगे। आय के एक से अधिक स्रोत मिलेंगे। आज रचनात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। युगल प्रेमियों को अपने रिश्तों को लेकर स्पष्टता आएगी। विद्यार्थी अपने करियर के लक्ष्यों की तरफ अग्रसर रहेंगे।
उपाय- चावल में हल्दी मिलाकर जल प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। समय के साथ आज सभी महत्वपूर्ण काम पूरे होंगे। घर में किसी करीबी रिश्तेदार का आगमन होगा। पैसों के लेन-देन सम्बन्धी कामों को आज के लिए स्थगित करने की कोशिश करें। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को काम की अधिकता रहेगी। जिस कारण उनको ऑफिस में ओवर टाइम करना पड़ सकता है।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज खुद को सुस्त और आलस्य से भरा हुआ महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में अपने महत्वपूर्ण कामों को लेकर बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। आज व्यापार में नया निवेश करते समय धैर्य रखने की जरूरत है। अनावश्यक वस्तुओं की खरीदारी करने से नकद धन की कमी महसूस करेंगे।
उपाय- रात में सिरहाने सौंफ रख कर सोएं।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी का सामना करना पड़ेगा, जिसका असर आपके पेशेवर जीवन पर पड़ेगा। आज अपनी निजी व्यावसायिक योजनाओं को किसी के साथ साझा न करें अन्यथा वो सार्वजनिक हो सकती हैं। विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे कल्पनाओं से बचें और अपनी पढ़ाई में कड़ी मेहनत करें।
उपाय- मंदिर में कपूर जलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज किसी बात को लेकर मन में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आज आप कार्यक्षेत्र पर अपने मुद्दों के बारे में स्पष्ट रहेंगे। युवाओं को अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति से अच्छी सलाह मिलेगी। दाम्पत्य जीवन में तनाव की स्थिति बन सकती है, वाणी में मधुरता रखें।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। विद्यार्थियों को आगामी परीक्षा में उनकी मेहनत के अनुरूप परिणाम मिलेंगे। व्यापार से जुड़ी छोटी यात्रा करनी पड़ेगी। आज आपके अधीनस्थ आपकी व्यावसायिक योजनाओं को क्रियान्वित करने में आपका साथ देंगे। विद्यार्थियों को अपने किसी स्कूल के प्रोजेक्ट को पूरा करने में शिक्षकों की मदद मिलेगी।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। रुका पैसा वापस मिलने की सम्भावना है। आज विलासिता से जुड़ा कोई सामान खरीदने या ऋण के लिए आवेदन करना पड़ेगा। अनजान व्यक्तियों पर जरूरत से अधिक भरोसा न करें। मौसमी बीमारी आपको परेशान कर सकती है।
उपाय- चौमुखी दिए में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज आपको सलाह दी जाती है कि आज किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने से पहले उनको ध्यान से पढ़ें। आज अपने व्यक्तिगत कामों की अपेक्षा अपने निजी कामों को पूरा करने में रूचि दिखायेंगे। आज किसी सामाजिक संस्थान के साथ जुड़ कर काम करने का मौका मिलेगा।
उपाय- हनुमान जी को चमेली का तेल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!